पटना,  : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बिहार के बीस लोकसभा क्षेत्रों में अपने मजबूत एवं स्वच्छ छवि के जुझारू उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारेगी। पार्टी ने उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर लिया है, जिसके स्क्रीनिंग का कार्य राज्य की  उच्चस्तरीय समिति कर रही है। अलग-अलग क्षेत्रों में समीकरणों को ध्यान में रखकर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा शीघ्र कर दी जाएगी। एनडीए और यूपीए के बाद बिहार के लोक सभा चुनाव में हिस्सा लेने वाला सबसे बड़ा दल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ही होगा। पार्टी सभी वर्गों को उचित प्रतिनिधित्व करने का मौका देगी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक सिद्वनाथ राय ने बताया कि पार्टी- आरा, औरंगाबाद, गया, बेगूसराय , बक्सर, दरभंगा, हाजीपुर, जहानाबाद, काराकाट, महाराजगंज, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नवादा, पाटलिपुत्रा, पूर्वी चम्पारण, सासाराम, शिवहर, सिवान, उजियारपुर और वैशाली से चुनाव लड़ेगी।

प्रदेश अध्यक्ष श्री राय ने कहा कि चुनाव के महीने में सत्ताधारी दलों द्वारा उद्घाटन एवं शिलान्यास कर देश की भोली-भाली जनता को दिग्भ्रमित करने का प्रयास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। साझे चार वर्षों में जितनी राजिश नहीं स्वीकृत हुई थी उससे चार गुणा राशि मार्च महीने में स्वीकृत कर राजस्व की लूट की जा रही है और इसके लिए केन्द्र  की सरकार पूर्णत: दोषी है। यही नहीं जिन योजनाओं को यूपीए के डा. मनमोहन सिंह ने जमीन पर उतारा उस पर उद्घाटन कर और फीता काटकर नरेन्द्र मोदी जी अपना पीठ थपथपा रहे हैं।  भाजपा इस लोक सभा चुनाव में भी जुमलेबाजी और लोकलुभावन नारे  देने में सबसे आगे है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) भाजपा के इस घोखाघड़ी की जमकर खिलाफत करने को तैयार है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री राय ने कहा कि पार्टी इस बार के लोकभा चुनाव में सभी जिले के जमीनी कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाने का कार्य करेगी और राजनीति के साइबेरियन बर्डस को भगाने के लिए आन्दोलन चुनाव मैदान से ही चलाएगी और चुनाव में जिले के लोगों का हक छीनने वाले तथा चुनाव जीने के बाद क्षेत्रों से लापता होने वाले निकम्मे सांसदों का बहिष्कार करने के लिए आवाज उठायेगी। संवाददाता सम्मेलन में बिहार प्रभारी राजेश कुमार सिंह, अशोक कुमार शर्मा, किरण देवी, अरविन्द कुमार, रवीन्द्र कुमार, अमित कुमार, सुरेश प्रसाद सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।



Share To:

Post A Comment: