पटना : लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने लोकसभा चुनाव में बिहार से एनडीए के सभी सीटों पर जीत दर्ज होने का दावा कर कहा कि सबका साथ सबका विकास के नारे पर चलकर केन्द्र की एनडीए सरकार में देश का विकास हुआ है। पार्टी कार्यालय में मिलन समारोह के बाद पत्रकारों से वार्तालाप कर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की एनडीए सरकार में अच्छा काम हुआ है। विरोधी दलों द्वारा प्रधानमंत्री अल्पसंख्यक व दलित विरोधी बताकर डराया जा रहा है। इन वर्गों को डरने की जरूरत नहीं है। एनडीए सरकार में दलित कानून बनाया गया। हर वर्ग के विकास को लेकर काम हुआ है।
केन्द्रीय मंत्री ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मायावती एवं अखिलेश यादव से प्रश्न पूछते हुए कहा कि यूपी में माइनिरीटी की अच्छी संख्या होने के बावजूद भी वहां इस वर्ग के मुख्यमंत्री क्यों नहीं बने? अखिलेया यादव एवं मायावती अल्पसंख्यक से मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा करेंगे क्या? इन लोगों को केवल उस वर्ग का वोट चाहिए। श्री पासवान ने बिहार में पार्टी के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर कहा कि ल ोजपा बिहार में छह सीट पर चुनाव लड़ेगी। हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, समस्तीपुर से रामचन्द्र पासवान, वैशाली से वीणा देवी, नवादा से चंदन कुमार, जमुई से चिराग पासवान प्रत्याशी है। वहीं खगडिय़ा सीट के लिए एक दो दिन में प्रत्याशी का चयन कर लिया जायेगा। एनडीए गठबंधन के तहत सीट शेयरिंग के स वाल पर उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में लोजपा 7 सीट पर चुनाव लड़ी थी जिसमें छह सीट पर जीत हुई थी। इस बार गठबंधन के तहत 6 सीट पर चुनाव लड़ेगी। मैंने सीट शेयरिंग के लिए न तो भाजपा और न जदयू का सीटिंग सीट की चर्चा किया था। लोजपा का सीटिंग सीट मुंगेर से जदयू प्रत्याशी उतारे जाने पर नवादा या बेगूसराय सीट की बात की थी।
उन्होंने कहा कि मेरे लिए वैशाली सीट चैलेंज भरा था। नवादा के सांसद गिरिराज सिंह से मेरी बात हुई थी चुनाव लडऩे की। लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव लडऩे से इंकार कर दिया। लोकसभा का चुनाव नहीं ल डऩे के सवाल पर श्री पासवान ने कहा कि हमारी 50 वर्ष की राजनीति हो गयी। 1969 से मैं राजनीति करते आया हॅू। ऐसा नहीं है कि राजनीति से सन्यास ले लिया। हाजीपुर से मेरा भावनात्मक संबंध रहा है और रहेगा।
मिलन समारोह में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस, सांसद रामचन्द्र पासवान, सूरजभान सिंह, वैशाली के प्रत्याशी वीणा देवी, विधायक दल के नेता राजू तिवारी, श्रवण कुमार अग्रवाल समेत अन्य उपस्थित थे।

Share To:

Post A Comment: