पटना सामाजिक संगठन कदम द्वारा आज राजधानी पटना के होटल कामधेनु में संगीतमय फूलों की होली का भव्‍य आयोजन किया गया। इस दौरान कदम के अध्‍यक्ष सह जदयू प्रवक्‍ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि होली भारत की बहुरंगी संस्‍कृति का प्रतीक है। यहां अलग – अलग धर्मावलंबियों और जाति समाज के अंदर आयी विसंगतियों को विजय पाने के लिए रंग बिरंगी होली का आयोजन किया गया। इसमें आज कदम ने पर्यावरण को ध्‍यान में रखकर संगीतमय फूलों की होली का आयोजन किया गया। इसमें सभी समाज के लोगों ने भाग लिया।

उन्‍होंने कहा कि इन दिनों केमिकल की वजह से लोगों में कई तरह की बीमारियां होती हैं। इससे बचने के लिए कदम ने सांकेतिक तौर पर फूलों की होली के जरिये एक संदेश दिया है। हम लोगों से अपील करते हैं कि वे होली के पर्व को भाईचारा के साथ मनायें और अपनी भावनाओं का सकारात्‍मक प्रदर्शन करें। और ध्‍यान रखें कि किसी का नुकसान नहीं हो। साथ ही पर्यावरण को भी नुकसान होने से बचाने का संकल्‍प लें। उन्‍होंने कहा कि गुलाल होली का प्रतीक हैइसलिए यहां अपनी बहुरंगी संस्‍कृति को ध्‍यान में रखकर हर्बल गुलाल भी लोगों ने एक दूसरे को लगाए और आपसी भाईचारे का परिचय दिया।

संगठन कदम के द्वारा संगीतमय फूलों की होली में श्री राजीव रंजन प्रसादअध्‍यक्ष कदम सह प्रवक्‍ता जदयूई. राजेंद्र कुमारमो. सबीहउद्दीन अहमदश्री अनुप कुमार उपाध्‍यक्षश्रीमति अर्पणा भारती कार्यकारी महिला अध्‍यक्ष,  श्री सुनील सिन्‍हा कोषाध्‍यक्षअधिवक्‍ता हेमराजअब्‍दुल मन्‍नान, रितेश कुमारवरूण कुमारडॉ इकबालसबीर खानउपेंद्र श्रीवास्‍तवरागिनी रंजनअनिमेषसन्‍नू जीअनिमेषनागेंद्र कुमारइम्तियाज आलम, कंचन माला चौधरी,अंजुला,डॉ संजू कुमारी,भुट्टो खान समेत कई लोग मौजूद रहे।

Share To:

Post A Comment: