पटना,  : पूर्व मुख्यमंत्री सह हम से. के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने पार्टी के पार्लियामेंट्री बोर्ड की सूची जारी कर कहा कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर घटक दलों के बीच वार्ता चल रही है। इसकी घोषणा शीघ्र ही घटक दलों के संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जायेगी। उन्होंने कहा कि हम से. के पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर सारी बिन्दुओं पर चर्चाएं किया गया है। बिहार में महागठबंधन के तहत राजद के बाद हम पार्टी का जनाधार है। कांग्रेस ने बिहार में महागठबंधन के तहत 11 सीट पर चनुाव लड़े जाने की अनुशंसा को कांग्रेस के पार्लियामेंट्री बोर्ड के पास भेजा है।
उन्होंने कहा कि हम से. पार्टी महागठबंधन के घटक दलों के साथ हुई वार्ता में पांच सीट का मांग किया था जिसमें चार सीट पर सहमती बन चुकी है। शेष एक सीट पर भी सहमती बनने की संभावना है। पार्टी का अंतिम निर्णय 18 मार्च को पार्लियामेंट्री बोर्ड की होने वाली बैठक में लिया जायेगा। पार्टी संभावित सीटों पर तैयारी में जुट गयी है तथा प्रत्याशियों का चयन भी कर लिया गया है। सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन के राजद नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के साथ बातचीत हुई है शीघ्र ही सीट को लेकर ल गायी जा रही अटकलों पर विराम लगेगा।
इस अवसर पर विधान पार्षद सह पार्टी के पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन, पूर्व मंत्री महाचन्द्र प्रसाद, वीएल वैश्यंत्री, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष अनामिका पासवान, राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेन्द्र कुमार सिंह,विजय यादव, रामविलास प्रसाद, मीडिया प्रभारी अमरेन्द्र त्रिपाठी, रामेश्वर यादव, वीरेन्द्र कुमार सिंह, राजेश पांडे, शंकर मांझी, प्रफुल्ल मांझी समेत अन्य उपस्थित थे।

Share To:

Post A Comment: