पटना: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को झूठ का सरदार बताया है। श्री पांडेय ने कहा कि राहुल की स्थिति सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को वाली है। गरीबों की हकमारी कर सत्ता के सहारे अकूत संपत्ति बनाने वालों के मुंह से गरीबी हटाने की बात न सिर्फ हास्यास्पद है, बल्कि समझ से परे है। कल तक राहुल गांधी मोदी हटाने की बात कर रहे थे, लेकिन सत्ता को व्याकुल कांग्रेस अध्यक्ष अब गरीबी हटाने की बात करने लगे हैं। अगर इनकी सरकार बन गई तो व दिन दूर नहीं होगा जब यह देश से गरीबों को ही हटाने की बात करेंगे।

 श्री पांडेय ने कहा कि राहुल के पुर्वर्जों को अगर गरीब और गरीबी की चिंता होती तो आज देश के गरीब फटेहाल नहीं रहतेे। चुनावी मौसम में राहुल गरीबों को एक बार फिर झांसा देने का काम कर रहे हैं। श्री पांडेय ने कहा कि 50 साल से भी अधिक समय तक केंद्र और प्रांतों में एकछत्र राज करने वाली कांग्रेस ने गरीबी हटाने का बजाय गरीबों का उपहास उड़ाने का काम किया। कांग्रेस ने न सिर्फ गरीबों का शोषण किया बल्कि उनकी हकमारी भी की। अब जब दूर-दूर तक कांग्रेस की वापसी की संभावना नहीं है तो युवराज को अचानक गरीब याद आने लगे हैं।

     श्री पांडेय ने कहा कि उन्हें मालूम होना चाहिए नरेन्द्र मोदी की सरकार ने गरीबों को न सिर्फ सम्मान दिया बल्कि उन्हें मुख्यधारा में लाकर उनका आर्थिक विकास भी किया। श्री पांडेय ने कहा कि 5 साल तक सत्ता से बेदखल होने के बाद कांग्रेस को गरीबों की याद सताने लगी है। इसलिए राहुल 25 करोड़ लोगों को साल में 72 हजार की राशि सीधे खाते में देने की दिवास्वप्न दिखा रहे हैं। राहुल यह क्यों नहीं बताते कि उनके परिजनों और नेताओं ने न सिर्फ गरीबों की गाढ़ी कमाई को चूसने का काम किया बल्कि अपने शासनकाल में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का भी काम किया।


Share To:

Post A Comment: