गया :  गया जिले के सुदूरवर्ती घोर नक्सलग्रस्त डूमरिया थाना इलाके में बीती रात्रि नक्सलियों ने डायनामाइट विस्फोटक करके पूर्व एमएलसी अनुज कुमार सिंह का घर उड़ा दिया। नक्सलियों द्वारा की गई इस वारदात में पूर्व एमएलसी का पूरा घर क्षतिग्रस्त हो गया। आधी रात हुई इस इस विस्फोटक वारदात से काफी दूरी तक का इलाका दहल गया।करीब पांच किलोमीटर दूर तक लोगों को विस्फोटक के धमाके की गूंज सुनाई दी । लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद नक्सलियो ने अपनी धमक दिखाकर प्रशासन को खुली चुनौती दे डाला है । ऐसे में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराना अब गया में प्रशासन के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। बताया जाता है कि पूर्व एमएलसी अनुज कुमार सिंह काफी दिनो से नक्सलियों के निशाने पर थे । हालांकि नक्सलियों द्वारा घर उड़ाए जाने के दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है ।

डुमरिया के बोधिबीघा में बुधवार की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे नक्सलियों ने पूर्व एमएलसी अनुज कुमार सिंह का घर डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया। कोई हताहत की सूचना नहीं है। इस दौरान भागते हुए  नक्सलियों ने वहां अपना पर्चा भी छोड़ा है। इस बड़ी नक्सली वारदात की जानकारी मिलते ही आला अधिकारियों की नींद उड़ गई । नक्सलियों को पकडऩे के लिए डूमरिया पुलिस और कोबरा बटालियन की टीम इलाके में छापेमारी में जुट गई है। डूमरिया इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार ने घटना की जानकारी आला पुलिस अधिकारियों को दिया है और वारदात स्थल का मुआयना करने पहुंचे ।

      प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हथियारबंद दस्ते ने गया के पूर्व एमएलसी अनुज कुमार सिंह के घर को बीती रात करीब साढ़े ग्यारह बजे विस्फोट कर उड़ा दिया और परिजनों को भी जमकर पीटा। नक्सलियों के द्वारा किये गए इस विस्फोट से पूर्व एमएलसी का घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।घटना के बाद से उनके गांव में दहशत का माहौल कायम है और एक भी ग्रामीण रातभर सो नही सके। प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग पचास की संंख्या में नक्सलियों का एक जत्था एमएलसी के डुमरिया के बोधि बिगहा स्थित घर पर पहुंचा और सभी परिजनों को घर से बाहर निकाल दिया। इस दौरान नक्सलियों ने घर मे रहे एमएलसी के चाचा एवं भाई की भी जमकर पिटाई की और विस्फोटक पदार्थ लगाकर उड़ा दिया।


Share To:

Post A Comment: