पटना, (रिर्पोटर) :उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 55 साल में कांग्रेस जो नहीं कर पाई उसे 55 महीने में नरेन्द्र मोदी की सरकार ने कर के दिखा दिया है। मोदी हैं तभी मुमकिन हुआ 35 करोड़ गरीबों का प्रधानमंत्री जनधन खाता, 16 करोड़ गरीबों को रोजगार के लिए मुद्रा लोन, हर घर में बिजली, रसोई गैस का 8 करोड़ कनेक्शन, 99 प्रतिशत ग्रामीण घरों में शौचालय की सुविधा। पिछले पांच वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असंभव सा लगने वाले हर उस काम को संभव करके दिखाया है जिसके बारे में कभी सोचना भी संभव नहीं था।

श्री मोदी ने कहा कि नमो सरकार ने प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत गरीबों के 35 करोड़ बैंक खाते खोलवाये तथा मुद्रा योजना के तहत रोजगार सृजन के लिए 16 करोड़ से अधिक लोगों को ऋण दिया जिनमें 72 प्रतिशत महिलाएं व 54 प्रतिशत लाभुक एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक हैं।

कनेक्शन लेने के इच्छुक शत-प्रतिशत घरों में बिजली पहुंचाने के साथ ही 8 करोड़ परिवारों को रसोई गैस का कनेक्शन दिया गया है। 2014 में जहां मात्र 38 प्रतिशत ग्रामीण घरों में शौचालय थे वहीं आज 99 प्रतिशत घरों में शौचालय है।

‘सबका साथ, सबका विकास’ भाजपा और केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के लिए नारा नहीं बल्कि संकल्प रहा, जिसे पूरा कर गरीबों के जीवन में गुणात्मक सुधार लाया गया है। देश के गरीब किसी के झांसे में आने वाले नहीं है।

Share To:

Post A Comment: