पटना सिटी  (रिर्पोटर) :  केंद्रीय कानून मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अनुसूचितजाति जनजाति के कल्याण के लिए 95 हजार करोड़ रुपये का ऐतिहासिक बजट लाकर इस वर्ग को मुख्य धारा में लाने लिए एक नया द्वार खोल दिया है।

    श्री प्रसाद जो पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं ने राजधानी के पूर्वी छोर में अवस्थित शरीफगंज महादलित टोला में आयोजित  बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 128 वीं जयंती पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने बाबा साहेब के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। महादलितों की इस बड़ी बैठक को संबोधित करते हुए श्री प्रसाद ने कहा की कांग्रेस ने अपने 55 वर्षों के शासन काल में इस वर्ग को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किये । श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में एनडीए की सरकार ने अपने 5 वर्षों के शासन काल में इस वर्ग के सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए काफी काम किया है। इस वर्ग के लिए ऐतिहासिक बजट के साथ- साथ अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए बजट प्रावधान में 41 प्रतिशत की बृद्धि भी की है। समारोह को संबोधित करते हुए पथ निर्माण मंत्री और क्षेत्रीय विधायक नंद किशोर यादव ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार सामाजिक न्याय के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। प्रधान मंत्री  श्री नरेन्द्र मोदी का भी स्पष्ट कहना है कि' डॉक्टर अम्बेडकर का विजन ही हमारा मिशन है। डॉक्टर अम्बेडकर के दिखाए हुए पथ पर अग्रसर हैं जिसका मकसद भारत को विकसित और समावेशी बनाना है।'   श्री प्रसाद ने आज पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र में आयोजित पांच सभाओं में शामिल हुए। रामदेव महतो सामुदायिक भवन में जहां प्राइवेट स्कूल टीचर्स एसोसिशन की ओर से दोनों नेताओं का भव्य अभिनंदन किया गया।  वहीं वार्ड से ख्या 61 की विभिन्न कालोनियों के लोगों का समागम दीप  नगर चौराहा स्थित भानू वेंकवेट हॉल में हुआ। वार्ड संख्या 56 के लोगों की बड़ी सभा छोटी पहाड़ी देवी स्थान में हुई। सभी आयोजनों में  स्थानीय कार्यकर्ताओं  व लोगों ने श्री प्रसाद को आश्वस्त किया कि उनके मुकाबले यहां मैदान में कोई नहीं है और पटना साहिब विस् क्षेत्र के कार्यकर्ता भारी मतों से उन्हें विजयश्री का सेहरा पहनाएंगे। रामदेव महतो सामुदायिक भवन परिसर के शहीद घसीटा राम आडिटोरियम में बड़ी संख्या में प्राइवेट विद्यालयों के शिक्षक और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

     बैठकों में अन्य लोगों के अलावा मेयर सीता साहू,महानगर भाजपा के अध्यक्ष सीताराम पांडेय, किरण शंकर, अनंत अरोड़ा, अर्जुन पासवान, वार्ड पार्षद तारा देवी,स्मिता रानी, उषा देवी, सीता सिन्हा, धनंजय मेहता,किरण मेहता,रामजी मेहता, मंडल अध्यक्ष राजेश प्रताप सिंह, शंकर चौधरी, बद्री नाथ गुप्ता, संजय यादव,मनीष कुमार, क्रांति देवी (महिला मोर्चा अध्यक्ष महानगर), विनय केशरी,सुरेश पटेल, रवि सिंह,मुन्ना जी,नागेंद्र जी ,हिमांशु कुशवाहा उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: