पटना, (रिर्पोटर) : गेट टू गेदर हॉल में पटना साहिब  लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद के समर्थन में बुद्धिजीवी विचार मंच के द्वारा एक सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता अवकाश प्राप्त मुख्य अभियंता ई. जयकुमार दत्त ने की एवं संचालन प्रबुद्ध समाज सेविका एवं पटना उच्च न्यावयालय की अधिवक्ता अपर्णा भारती ने किया। सभा का उद्देश्य रविशंकर प्रसाद के समर्थन में मतदान के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी हो इसके लिए लोगों को मतदान के प्रति जागरूक क रना था। सभा में मतदान के गिरते प्रतिशत पर वक्ताओं ने चिंता व्यक्त की। मतदान प्रतिशत ज्यादा से ज्यादा हो इसके लिए सभा में व्यापक  चर्चा हुई।

पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी एवं देश के कानून एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मतदान की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए अपने सरकार द्वारा की गयी जन कल्याणकारी योजनाओं का भी विस्तार से वर्णन किया। उन्होंने सभी वर्गों से अपील किया कि लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढक़र हिस्सा लें तथा विश्व को गणतंत्र की शिक्षा देने वाले पाटलिपुत्र की धरती पर लोकतंत्र की नींव को मजबूत बनावें।

सभा को संबोधित करते हुए राजीव रंजन प्रसाद ने स्पष्ट किया कि  लोकतंत्र में मतदान उसकी नींव है एवं लोकतंत्र की संरचना इसी नींव पर टिकी रहती है। जिसक कारण मतदान को लोकतंत्र के महापर्व की संज्ञा दी गयी है। उत्साह के साथ इस पर अमल भी किया जाना चाहिए। कम मतदान की समस्या के निदान के लिए बुद्धिजीवी विचार मंच के अध्यक्ष अनूप कुमार ने सुझाव दिया कि शत-प्रतिशत मतदान हेतु  पूरे क्षेत्र को विभिन्न परिक्षेत्र में विभक्त किया जाये तथा परिक्षेत्र में युवाओं की टोली बनाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करते हुए उन्हें मतदान केन्द्र तक अवश्य पहुंचने एवं मतदान करने की आवश्यकता है।

बुद्धिजीवी विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप कुमार एवं राष्ट्रीय महासचिव सुनील कुमार सिन्हा ने भारत के समग्र विकास एवं सुदृढ़ समाज के निर्माण में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा किये कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की तथा देश के चहुंओर विकास के लिए संकल्पित एक मात्र विकल्प नरेन्द्र मोदी के हाथों को मजबूत करने हेतु उनके द्वारा चयनित कर्मठ, ईमानदार एवं स्वच्छ छवि के भाजपा प्रत्याशी रवि शंकर प्रसाद को प्रचंड बहुमत देने का कार्य करने की अपील उपस्थित लोगों से की।

सभा में बांकीपुर विधायक नितीन नवीन, पूर्व आईएएस श्याम जी सहाय, पूर्व आईपीएस अजय कुमार वर्मा, डा. दिवाकर तेजस्वी, डा. संजीव  लाल, डा. भवनानी, ई. किशोर कुमार, ई. मनोज प्रसाद, डा. डीएन सिन्हा, डा. संपा सिन्हा, प्रतिमा कुमार सहित कई अन्य गणमान्य लोगों ने अपने विचार रखे।


Share To:

Post A Comment: