पटनासिटी,(रिर्पोटर) : केंद्रीय कानून मंत्री  रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि  केंद्र सरकार ने किसानों की आय सन 2022 तक दुगुनी करने के लिए बहुआयामी लक्ष्य  तय किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने पिछले पंचवर्षों के अपने कार्यकाल में किसानों के हितऔर कल्याण के जितने कार्य किये, कांग्रेस ने अपने 55 साल के कार्यकाल में नहीं किया।
   श्री प्रसाद आज मठ लक्ष्मणपुर कुशवाहा बैठका में कृषक समाज की सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अपने 5वर्षों में कार्यकाल में श्री मोदी ने  किसानों के नामुमकिन कामों को मुमकिन कर दिखाया है। किसानों के आर्थिक उन्नयन के उनके मजबूत इरादे का यह परिचायक है। का ग्रेसी शासन में सन 2009-2014 की अवधि में जहां आवंटन 1,21,082 करोड़ था वह 2014-2019 की अवधि के लिए खेती के लिए बजटीय आवंटन बढ़ कर 2,11,694 करोड़ रुपया किया गया । किसानों को कम ब्याज पर कर्ज, न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि, प्रधान मंत्री फसल बीमा योजना, आपदा में किसानों की मदद आदि कुछ ऐसी योजनाओं की शुरुआत की गई है जिससे किसानों के चेहरे पर मुस्कुराहट आयी है।
   पथ निर्माण मंत्री  नंद किशोर यादव ने कहा कि की किसानों को लुभाने के लिए एन चुनाव के मौके पर कांग्रेस जुमलेबाजी कर रही है। बताये की उसने अपने राजपाट में किसानों के कल्याण के लिए क्या किया। पूर्व मंत्री और प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष श्री सम्राट चौधरी ने कहा कि देश का किसान श्री नरेन्द्र मोदी के पुन:प्रधान मंत्री बनाने को कृतसंकल्पित है। सभा को सर्वश्री किरण शंकर आदि ने संबोधित किया।
    बाद में पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र के ही मोगलपुरा चौकी  के पीछे और गुजरी बाजार में सुदर्शन सेंट्रल स्कूल में जर्न संवाद और जन सम्पर्क कार्यक्रम में शामिल हुए। श्री प्रसाद के पहुंचते ही रविशंकर प्रसाद ज़िंदाबाद नंदकिशोर यादव ज़िंदाबाद, फिर एक  बार फिर मोदी सरकार  के नारे से इलाका गूंज उठा। सभाकन मो अन्य लोगों के अलावा मेयर सीता साहू,प्रदीप मेहता,हिमांशु कुशवाहा, धनंजय मेहता ,किरण मेहता,रूप नारायण मेहता आदि ने भी संबोधित करते हुए कहा मि पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से भाजपा के टक्कर में कोई है ही नहीं और श्री रविशंकर प्रसाद की रिकार्ड मतों से जीतसुनिश्चित है।

Share To:

Post A Comment: