पटना, (रिर्पोटर) : पटना साहिब लोकसभा के भावी उम्मीदवार व पूर्व पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार गुप्ता ने पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान अशोक गुप्ता के हजारों समर्थकों ने जिंदाबाद के नारे लगाते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। नामांकन से पहले सुबह 8 बजे फ्रेजर रोड स्थित भारतीय नृत्य कला मंदिर में सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में बिहार के कोने - कोने से आये हजारों की संख्या में समर्थकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। सभा के बाद भारतीय नृत्य कला मंदिर से होटल मौर्या होते हुए पैदल मार्च गाँधी मैदान नामांकन स्थल तक पंहुचा जहां पहले से मौजूद उनके समर्थकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। सभा से पूर्व भारतीय नृत्य कला मंदिर में एक प्रेस - वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस - वार्ता को सम्बोधित करते हुए अशोक गुप्ता ने कहा की जिस तरह से मुझे पटना साहिब क्षेत्र की जनता का प्यार मिल रहा है उससे ये साफ जाहिर है की वहां से मेरा जितना लगभग तय है। उन्होंने कहा की जनता का प्रतिनिधि उनके बीच का होना चाहिए न की दिल्ली, मुंबई में बैठ कर वह से हुकूमत चलाने वाला। अशोक गुप्ता ने बताया की हम गरीबी, बेरोजगारी और महिला उत्पीड़न के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ने आये हैं।


उन्होंने कहा की मैंने 35 वर्षों तक प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर बिहार की जनता की सेवा की है, अब मौका है की जनता मुझे मेरे कार्यों का परिणाम दे। उन्होंने कहा की मैं अपने क्षेत्र की जनता के लिए सुरक्षा व्यवस्था, चिकित्सा सुविधा, रोजगार, शिक्षा हेतु कार्य करूँगा। व्ययसाई के विरूद्ध अपहरण, रंगदारी, लूटपाट, और हत्या की घटनाये लगातार हो रही है उसकी रोक-थाम एवं न्याय के लिए भी मैं प्रशासनिक और सरकार के स्तर पर आवाज उठाऊंगा। शहरी क्षेत्र में जल-जमाव, साफ सफाई का काम ढंग से हो और ट्रैफिक जाम से जनता को राहत दिलाने का भी काम करूँगा।

अशोक गुप्ता ने लोगों से सवाल करते हुए कहा की आप अपना कीमती वोट ऐसे व्यक्ति को देते आ रहे हैं जो चुनाव के समय तो आपके बीच गम - घूमकर, लम्बा चैरा वादा करते हैं, और जब चुनाव जीत जातें हैं तो कभी भी दुबारा पलट कर आपके बीच, आपके क्षेत्र में आपकी कठिनाइयों और आपके दुःख दर्द को समझने नहीं आते हैं । क्या आप ऐसे व्यक्ति को अपना कीमती वोट देना पसंद करेंगे।

अशोक गुप्ता ने आम जन से देश के महा त्यौहार पर वोट करने की अपील की।

Share To:

Post A Comment: