पटना, (रिर्पोटर) :  द्वितीय चरण का चूनाव आज सम्पन्न होने के बाद राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि अबतक हुए 9 लोकसभा क्षेत्रों के चुनाव में मिल रहे फीडबैक के अनुसार महागठवंधन शानदार जीत की ओर अग्रसर हो रही है।  राजद प्रवक्ता ने बताया कि आज हुये पाँचों लोकसभा क्षेत्रों में महागठवंधन उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित है । प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार कई क्षेत्रों में एनडीए के उम्मीदवार तो लडाई में भी नही हैं ।

            उन्होंने कहा कि आगे होने बाले चरणों में एनडीए की स्थिति और भी अधिक खराब होने बाली है।इसका एहसास एनडीए नेताओं को भी हो गया है । इसी बौखलाहट में भाजपा और जदयू के नेता अनर्गल बयानबाजी पर उतर आए हैं । सुनिश्चित हार को देखते हुए एनडीए के नेता मानसिक रूप से दिवालिया हो चुके हैं । राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने जिस आरएसएस और भाजपा का नकेल कसने का काम किया था नेता प्रतिपक्ष  तेजस्वी प्रसाद यादव उसे पटकनिया दे रहे हैं ।

 राजद नेता ने कहा है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद जेल जाना स्वीकार किया पर समाजिक न्याय और साम्प्रदायिक शक्तियों के साथ कभी भी समझौता नही किया । सत्ता की परवाह किए बिना उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार कर देश को साम्प्रदायिकता की आग से बचा लिया । और तत्कालीन केन्द्रीय सरकार पर दबाव बना कर न केवल मंडल आयोग की अनुशंसा को लागू  करवाया बल्कि शदियों से हासिये पर पड़े  लोगों को मानसिक गुलामी से मुक्ति दिलाई। जिसकी वजह से हीं उन्हें षडयंत्र कर झूठे मुकदमों में फँसा कर जेल भेजा गया । आज यदि वे भाजपा से हाँथ मिला लेते तो भाजपा के लिये वे मशीहा हो जाते और कारागार की जगह राजसत्ता का आनन्द लेते ।


Share To:

Post A Comment: