भागलपुर(रिर्पोटर) : भागलपुर लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी इंजीनियर संतेन्द्र कुमार ने सोमवार को भागलपुर शहर में रोड शो निकाला। इस रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी। रोड शो में बड़ी संख्या में युवक दिखायी पड़े। इस दौरान कार्यकर्ता अपने हाथो में पार्टी का झंडा और तिरंगा लिए अरविंद केजरीवाल जिन्दवाद के नारा लगा रहे थे। इस दौरान पार्टी की छात्र इकाई सीवाईएसएस के कार्यकर्ताओं ने गगनचुंबी नारा लगाते हुए कहा, निकलो घर- दुकाने से, जंग लड़ो बईमानों से, निकलो खेत खलियानों से, जंग लड़ो बईमानों से, निकलो कॉलेज-संस्थाओं से, जंग लड़ो बईमानों से। भ्रष्टाचार का एक ही काल-केजरीवाल, केजरीवाल। पार्टी टोपी पहने कार्यकतार्ओं का बड़ा हुजूम भी इसमें मौजूद था। शहर के आदमपुर चौक, घंटा घर, कचहरी चौक, पुलिस लाइन, तिलकामांझी, गोराडीह, सनहोला, होते हुए करीब 35 किलोमीटर की दूरी तय कर कहलगांव के गांगुली पार्क पहुंचा।  ई० संतेन्द्र ने इस दौरान पत्रकारों से कहा कि लोगों में मौजूदा सांसद के लिए बहुत आक्रोश है। भागलपुर की जनता को उन्हें उनके अधिकार चाहिए। इसीलिए उन्हें ऐसा समर्थन मिल रहा है। 
भागलपुर की जनता इस बार सत्ता परिवर्तन जरूर करेगी। संतेन्द्र ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम वादा करते नहीं "कर के" दिखाते हैं और हमारा "काम" बोलता है। दिल्ली में, सरकारी स्कूल सुधार सकते हैं। प्राइवेट स्कूलों की फीस कम कर सकते हैं।सरकारी अस्पतालों में प्राइवेट हॉस्पिटल वाली सुविधा दे सकते हैं।
बिजली सस्ती कर सकते हैं। गाँव_गाँव किल्निक बना सकते हैं। मैं भी अरविंद केजरीवाल की राह पर चलूंगा ओर अपने भागलपुर को दिल्ली बना दूंगा। बिहार के राज्य संगठन सह प्रभारी आशुतोष सेंगर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, भागलपुर शहर की सबसे बड़ी समस्या जाम है। शहर के लोग कहते है, भागलपुर की लाइलाज बीमारी बन गई है। नीतीश कुमार दावा करते हुए कहते हैं कि बिहार के किसी हिस्से से पाँच-छः घंटे में सड़क मार्ग से राजधानी पटना पहुंचा जा सकता है, हकीकत यह है कि आप कहलगांव से भागलपुर छः घंटे में नही पहुँच सकते है। उन्होंने कहा, भागलपुर का सृजन घोटाला अबतक का सबसे बड़ा घोटाला है। जिसमे सूबे के उपमुख्यमंत्री की बहन, सरकार के अधिकारी, बैंक के अधिकारी और भाजपा से जुड़े नेता शामिल है। यह पूरा घोटाला सूबे की मुखिया के सरक्षण में हुआ है। भागलपुर के गरीब, किसान-मजदूरों के विकास के लिए आधा दर्जन सरकारी विकास योजनाओं का पैसा जो बैंको में रखा  था उसे अपने अधिकारों के साथ मिल कर लूट लिया है। उसी लुटे हुए पैसे से यह लोग आज हेलोकॉप्टर से उड़कर चुनाव प्रचार कर रहें हैं। क्या आपलोग ऐसे लोगो को वोट देंगे, जो आपके हक़ का पैसा लूट कर मौज मस्ती कर रहा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शत्रुघ्न साहू ने कहा कि भागलपुर शहर में प्रमंडल और जिला मुख्यालय दोनों है। लेकिन विकास के आईने में इस क्षेत्र की तस्वीर धुंधली नजर आती है। दसको से भागलपुर लोक सभा सीट पर भाजपा का कब्जा रहा है। वही मौजूदा सांसद अपने क्षेत्र से लापता रहने की लिए जाने जाते है। बुलो मंडल इन पांच वर्षों में योजनाएं तो कई गिनायी, लेकिन उनकी कोई योजना धरातल पर नहीं उतरी। शहर की स्थिति बद से बत्तर है। पेयजल का संकट है। ड्रेनेज सिस्टम चौपट है, नतीजा यह है कि घंटे भर की बारिश में बाजार से लेकर कालोनियों की गलियां तालाब बन जाती हैं। उन्होंने कहा, हमारी चुनावी घोषणा पत्र में शहर से लेकर गांव तक कि समस्याओं का समाधान है। हमलोगों ने जो वादा किया है वो हरहालत में पूरा करेंगे क्योंकि आम आदमी पार्टी जो कहती है, वो करती है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज कुमार एवं अंगेश कुमार, प्रदेश महासचिव राकेश यादव, प्रदेश सचिव श्रीवत्स पुरुषोत्तम, महिला शक्ति अध्यक्षा उमा दफ़्तुआर, सीवाईएसएस के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु कुमार और पार्ट के प्रदेश मीडिया प्रभारी बबलू प्रकाश ने जनसभा को संबोधित किया। मंच संचालन जिला अध्यक्ष गुलाम रब्बानी ने किया।

Share To:

Post A Comment: