बेगुसराय, (रिर्पोटर) :  सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने  इनियार, मंझनपुर, दनौली, फुलवडिय़ा, पोखडिय़ा, शालेचक बरविघीए, डीहा, डुमरिया, साहपुर, आहोकघाट, हीराटोल, रघुनाथपुर, रहुआ, सिरैया, शिवचनपुर, मोहनपुर, मल्हीपुर आदि में रोड शो के जरिए जनता से संवाद स्थापित किया। 

 

 

उन्होंने कहा कि तमाम नखरे दिखाने के बाद बेगूसराय आने के लिए तैयार होने वाले मंत्री जी से इस शहर के लोगों को यह जरूर पूछना चाहिए। पिछले पांच साल में उन्होंने इस शहर के लिए क्या किया। क्या उन्होंने यहां कोई ऐसी योजना चलाई जिससे यहां के युवाओं को रोजगार मिले? मंत्री जी ने तो उद्यमों का दम निकालने को ही अपना काम समझ लिया।

कन्हैया कुमार ने कहा कि जात-पात और नफरत की राजनीति वे लोग करते हैं जिन्हें जनता से नहीं बल्कि सिर्फ अपने बैंक बैलेंस की परवाह होती है। बयानबाजियों और साजिशों के दम पर असली मुद्दों से ध्यान हटाने वाले लोग लोकतंत्र के दुश्मन हैं। देश को अभी ऐसे युवाओं के नेतृत्व की जरूरत है जिनके पास केवल जमीन पर उतारने लायक ठोस योजनाओं का खाका है। जब चुनाव बेगूसराय में है तो इस बात पर सबसे ज्यादा चर्चा क्यों नहीं होती कि बेगूसराय के लोगों को काम के लि, दूसरे राज्यों का रुख क्यों करना पड़ता है। नेताओं को इस बात की चिंता क्यों नहीं होती कि बेगूसराय के युवाओं को शहर में विश्वविद्यालय नहीं होने के कारण दूसरे शहरों में कई तरह की समस्याओं का सामना करते हुए पढ़ाई करनी पड़ती है। जो नेता भारत में रहते हुए यहां की समस्याओं से ज्यादा दूसरे देशों के बारे में बात करने हैं, असल में वे असली मसलों पर बात ही नहीं करते।


Share To:

Post A Comment: