अररिया, (रिर्पोटर) : अररिया के फारबिसगंज की हवाई पटटी में खचाखच भरे चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजद, कांग्रेस के साथ पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के पहले देश के सैनिकों  द्वारा किये गये पराक्रम का सबूत व जवाब मांगने वालों को दो चरणों के चुनाव में देश की जनता ने  उनके मुंह पर ताला लगा दिया है। पड़ोसी पाकिस्तान पहले चोरी और सीना जोरी करता था अब दुनिया में गुहार लगा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत  माता की जयकारा पर विपक्ष के पेट में दर्द होने लगता है उन्हें कवि फणीश्वर नाथ रेणु की लिखित उपन्यास मैला आंचल के वाक्य व शब्द से सबक लेना चाहिए। वे भारत माता के आंचल तले साधना कैसे कर सकते हैं क्योंकि वे वैसे लोग के साथ ख् ाड़े हैं जो नारा देते हैं। भारत तेले कई टुकड़े होंगे।  एनडीए की सरकार ने पांच साल देश का सेवा किया। सेवा भाव से ही देश का विकास हो सकता है।
उन्होंने कहा कि देश में दो तरह की राजनीति है एक वोट भक्ति की तो दूसरा देश भक्ति की। 26-11 की घटना पर जब सैनिकों ने पाकिस्तानमें घुसकर आतंकियों पर कार्रवाई करने की इजाजत मांगी तो उस समय की कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान को सजा देने के बजाये साजिश के तहत देश की जनता का ध्यान भटकाने का काम किया। एनडीए की सरकार में पूरी, पुलवामा की घटना के बाद में सैनिकों ने सर्जिकल एवं एयर स्ट्राइक किया। विपक्ष को अब चिंता सताने लगी है कि उनके पार्लियामेंट में जितने सदस्य है उतने पहुंचेंगे की नहीं। बटाला हाउस में आतंकियों पर हुई कार्रवई के बाद कांग्रेस के बड़े नेताओं के आंखों से आंसू गिरे। उन्होंने कहा कि मानवी सपनों को पूरा किया जा रहा है। 70 साल की सरकार में कांग्रेस को विकास का सपना देखने की ताकत भी नहीं थी। मेरा सपना संकल्प होता है। 2022 तक हर गरीब को अपना पक्का मकान होगा। शौचालय बने, घुएं से महिलाओं को मुक्ति मिली। विकास के लिए एनडीए सरकार पसीना बहाते रहती है। आयुष्मान भारत योजना के तहत हर गरीब को एक साल में इलाज के लिए पांच लाख का लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार में विपक्ष अफवाह फैला रहा है सामान्य वर्ग को 10  प्रतिशत जो आरक्षण दिया गया वह आरक्षण को समाप्त करने की साजिश है। ऐसे लोगों को होशियार रहने की जरूरत है। आरक्षण की खेती बाप भी किये और बेटा भी कर रहे हैं। अम्बेदकर के आरक्ष्ज्ञण का प्रावधान कोई हाथ नहीं लगा सकता। वे अफवाह फैलाकर अपना तुष्टीकरण कर गरीबों, आदिवासियों एवं पिछड़ों का हक मारने की कोशिश में है। यह पहले भी कर चुके हैं। किसानों को मिलने वाली योजना का जिक्र कर प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों को खेती के लिए किसान सम्मान निधि योजना के तहत डेढ़ करोड़ सीमांत किसानों के खाते में में पहुंच चुकी है। यह लाभ 23 मई के बाद देश के सभी किसानों को  को मिलेगा। हमारी सरकार द्वारा हर प्रकार के सुविधा को नीचे तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। विकास और विश्वास की नीति पर ही देश का विकास संभव है।
सभा को संबोधित कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में देश का महत्व बढ़ा, विकास के रास्ते पर आया। आतंकवाद पर  सख्ती बरती गयी। गरीबों को गैस मिला। बिहार को सडक़ ओर पुल के लिए केन्द्र सरकार से 50 हजार करोड़ की स्वीकृति मिली। उन्होंने कहा कि विपक्ष को 15 साल का मौका मिला उस समय एक साल का बजट 24 हजार करोड़ होता था वहीं हमारी सरकार में दो ल ाख हजार करोड़ से ज्यादा का बजट हुआ।  पति पत्नी की सरकार में 700 मेगावाट बिजली उत्पादन होती थी वहीं अब 5200 मेगावाट बिजली उत्पादन हो रही है।
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, मंत्री विजेन्द्र यादव, झंझारपुर लोकसभा प्रत्याशी रामप्रीत मंडल, मधेपुरा लोकसभा प्रत्याशी दिनेश चन्द्र यादव, अररिया लोकसभा प्रत्याशी प्रदीप सिंह, सुपौल से दिलेश्वर कामत

Share To:

Post A Comment: