पटना  (रिर्पोटर) : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि नोटबंदी और भ्रष्टाचार पर प्रहार से जहां दलाल और बिचैलियों की काली कमाई बंद हो गयी वहीं राजद-कांग्रेस-बसपा-तृणमूल जैसी पार्टियों के लोगों के अकूत कालेधन बेपर्द हुए जिसके कारण ही आज वे लोग नरेन्द्र मोदी को गाली दे रहे हैं।

भ्रष्टाचार पर किए गए प्रहार का ही नतीजा है कि कालेधन को सफेद करने वाली 3 लाख से ज्यादा फर्जी कम्पनियां बंद कर दी गयी हैं। बैंक खातों को आधार से जोड़ कर 8 करोड़ से ज्यादा डुप्लीकेट व फर्जी एलपीजी कनेक्शन, राशन कार्ड, विभिन्न पेंशन योजना के लाभार्थी रद्द किए गए और इससे 1 लाख 10 हजार करोड़ जो दलाल-बिचैलिए हड़प जाते थे की बचत हुई। 1 लाख 30 हजार करोड़ से ज्यादा की अघोषित आय पकड़ी जा चुकी है। 6,900 करोड़ से ज्यादा की बेनामी सम्पत्ति देश में तथा 1600 करोड़ की विदेशों में जब्त की गयी।


जिनके कालेधन उजागर हुए, जिन दलालों-बिचैलियों की काली कमाई बंद हुई वे ही लोग आज नरेन्द्र मोदी का विरोध कर रहे हैं। रिश्वतखोरी, गरीबों की हकमारी व बेईमानी से हासिल बेनामी सम्पत्ति के जब्त होने से बौखलाए लोगों की हकीकत जनता अच्छी तरह से जान रही है और इस चुनाव में उन्हें जरूर सबक सिखायेगी।


Share To:

Post A Comment: