भागलपुर (रिर्पोटर) : भागलपुर लोकसभा में एनडीए के प्रत्याशी अजय मंडल, बांका लोकसभा से गिरधारी यादव एवं मुंगेर लोकसभा के प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। अंगिका भाषा में जनता को प्रणाम कर कहा कि मैं यह धरती दानवीर कर्ण की है इस धरती को मैं नमन करता हॅू। भागलपुर हवाई अड्डा पर खचाखच भरे भीड़ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन योजनाओं की शुरूआत की।
उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार आयी तो राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन किया जायेगा। जीएसटी वाले व्यापारियों को दस लाख रुपया बीमा का लाभ मिलेगा। छोटे और मंझोले व्यापारियों के लिए पेंशन योजना शुरू होगी। आपलोग मुझे प्रधान सेवक के रूप में काम करने का मौका दिया। जो काम 70 साल में कंाग्रेस सरकार ने नहीं किया उसे हमने पांच साल में करके दिखाया। गरीब घरों से लालबत्ती हटाकर सफेद बत्ती जलाया। आपका चौकीदार गरीबें के खजाना को लूटने वाले बिचौलियों के लिए सभी रास्ते बंद किया। अब देश में सरकारी पदाधिकारी हो या निजी हो या धनवान सेठ हो उसका बेनामी संपत्ति जब्त कर गरीबों के बीच बांटा जायेगा। गरीबों को पक्का मकान, उज्जवला गैस कनेक्शन नामुमकिन को मुमकीन करके दिखाया। चौकीदार ने कहा कि गांव में गरीब-गुरबा बिना इलाज के मर जाते थे जिन गरीबों के पास इलाज कराने के लिए पैसे नहीं होते वे अपना जमीन और जेवर साहूकार के पास गिरवी रख देते थे। गरीब के घर मुखिया की मृत्यु होने वे साहूकार से न जमीन छुड़वा पाते थे और न जेवर। अब गरीबों के इलाज कराने हेतु आयुष्मान भारत योजना को लाया। प्रत्येक गरीब परिवारों को प्रत्येक वर्ष पांच लाख रुपये इलाज कराने के लिए दी जायेगी। उन्होंने कहा देश में किसानों को बीज खरीदने के लिए छह हजार रुपया सलाना दिया जायेगा। यह किस्त तीन बार में दी जायेगी। किसानों के फसल  लागत में मूल्यवृद्धि भी की जायेगी। 60 वर्ष के किसानों केलिए पेंशन योजना भी शुरू की जायेगी। आज तक 70 सालों में किसानों के लिए कोई कुछ नहीं किया। 







चौकीदार ने कहा कि पाकिस्तान का रवैया बराबर धमकाने का था और कांग्रेस हाथ पर हाथ पर रख बैठे रहती थी। पुलवामा में हमारे शहीद सैनिकों का बदला उनके घरों में जाकर हमारे सैनिकों ने लिया। पाकिस्तान का आलम यह हो गया है कि पूरे देश-दुनिया के बीच रो रहा है मगर पूरे विश्व का कोई भी देश इनको घास डालने को तैयार नहीं है। चौकीदार ने कहा कि देश के सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले आतंकवादी और नक्सली को पुलिस को खुली छूट दी जाती है कि उन्हें चुन-चुनकर मारे। चौकीदार ने कहा कि महामिलावटी गठबंधन घुम-घुमकर कह रहे हैं मोदी जी आ जायेंगे तो अब देश में चुनाव नहीं होगा और दलित, आदिवासी का आरक्षण समाप्त हो जायेगा। मैं चौकीदार आपको भरोसा दिलाना चाहता हॅू कि बाबा भीमराम अम्बेडकर का आरक्षण को कोई माई का लाल समाप्त नहीं कर सकता। हमने सवर्ण जाति के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया ताकि नौजवान मुख्यधारा से जुड़ सके। दलित आदिवासी के आरक्षण को कहीं भी छेड़छाड़ नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारी संभल जायें उनके संपत्ति तक भी जब्त कर लिया जायेगा। 

 

भागलपुर में रेशम शहर को बनाने का वादा किया। आवामी गंगा द्वारा कोलकाता व भागलपुर होते हुए बनारस तक जल मार्ग शुरू किया है। पानी जहाज से सस्ते कीमत पर समाज भेजा जा सकता है। भागलपुर में घर-घर नल योजना की तरह गैस भी मिलेगा। पेट्रोल और डीजल रहित वाहन से प्रदूषण को बढ़ जाती है उसके लिए भागलपुर में सीएनजी गैस की स्थापना की जायेगी। बिक्रमशीला सेतु के सामने छह लेन वाली समानांतर पुल का निर्माण किया जायेगा। भागलपुर में बुनकरों के लिए अनेक योजनाएं शुरू की जायेगी। 

 

 

 

सभा को संबोधित करने वालों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, केन्द्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे,उमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव, रामनारायण मंडल, सम्राट चौधरी, विधान पार्षद दिलीप जायसवाल, भाजपा मीडिया प्रभारी राकेश कुमार, पंकज सिंह और अरविन्द ठाकुर ने किया।

Share To:

Post A Comment: