पटना सिटी, (रिर्पोटर) :केंद्रीय कानून मंत्री  रविशंकर प्रसादने कहा है कि  नए भारत के निर्माण के लिए देश से प्रेम करना जरूरी है। पहली बार मतदान करने वाले वोटरों के लिए यह यक्ष प्रश्न है।
   श्री प्रसाद जो पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी हैं, आज अरोड़ा हाउस में आयोजित नए भारत के निर्माण में युवाओं की भूमिका पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। आयोजन श्री श्याम इन्फोटेक और भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से किया गया था। श्री प्रसाद ने कहा कि न्यू इंडिया के निमार्ण में युवकों की महत्वपूर्ण भूमिका हैं । युवकों को अब तेल पिलावन लाठी की नहीं मोबाइल और स्मार्ट फोन की जरूरत है।  हमे गौरव है कि आज देश के हर नोजवान के हाथ  में दो-दो मोबाइल है। यह आईटी  क्रांति की देन है। सन 2014 अर्थात केंद्र में जब कांग्रेसनीत सरकार थी तो मोबाइल के मात्र दो कारखाने थे जिसकी संख्या बढ़ कर आज 268 है। बढ़ते और विकसित भारत का यह ज्वलंत उदाहरण है। स्टार्टअप कल्चर में भी देश ने काफी तरक्की की है। इस मौके पर दर्जनों छात्र-छात्राओं ने सवाल किया जिसका मंत्री महोदय ने बेहिचक उत्तर भी दिया। उन्होंने कहा पटना को कल्चरल हब बनायेंगे, कुछ और तकनीक संस्थानों की स्थापना की जाएगी। खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नए खेलो इंडिया कार्यक्रम का बजट 1,756 करोड़ रुपये का किया है। पीएम मोदी ने जनवरी 2018  खेलो इंडिया की शुरुआत की है।
    अतिथियों का स्वागत करते हुए पथ निर्माण मंत्री और पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र के बिधायक नंदकिशोर यादव ने कहा कि हम तभी सुरक्षित है जब देश सुरक्षित रहेगा। इसके लिए मजबूत सरकार जरूरी है। इसपर पहली बार वोट देने वाले छात्र,- छात्राओं ने हाथ उठाकर संकल्प किया कि हम पीएम नरेंद्र मोदी के हाथ को मजबूत करने के लिए उन्हें ही वोट देंगे।इस अवसर पर महापौर सीता साहू ने भी अपने विचार व्यक्त किये।  इस मौके पर बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष ओपी साह, अनंत अरोड़ा, अमित कानोडिया, अजित चंद्रवंशी, दिनेश पटेल, प्रदेश भाजपा के मंत्री रूप नारायण मेहता, किरणशंकर, कमाल परवेज, मनीष कुमार सिंह, श्वाती कानोडिया, उर्मिला मिश्र, संजीव यादव आदि उपस्थित थे। मौके पर छात्र-छात्राओं ने देश भक्ति गायन प्रस्तुत किये। बाद में श्री प्रसाद ने श्री बड़ी देवीजी  स्थान में मारूफगंजके कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। महराजगंज के तैलीय उत्सव हॉल में  व्यवसायियों की सभा को स
संबोधित करते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि समाज को बरगलाने वाले बहुत हैं। हमे एक होकर देश को शक्तिशाली बनाना है और यह तभी होगा जब  नरेन्द्र मोदी पुन: प्रधान मंत्री बनेंगे। सभा में उपस्थित ताली बजा कर इसका समर्थन किया।

Share To:

Post A Comment: