पटना, (रिर्पोटर) : प्रसिद्व कैंसर रोग विशेषज्ञ एवं युवा समाजसेवी डा. अरविन्द कुमार ने आज पटना साहिब लोकसभा चुनाव क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लडऩे का ऐलान किया है। पत्रकारोंं को संबोधित करते हुए डा. कुमार ने कहा कि उन्होंने टिकट के लिए हर बड़े दल का दरवाजा खटखटाया, पर जहां टिकटों की खरीद बिक्री का प्रचलन हर दल में हो वहां निस्वार्थ भाव से समाजसेवा करने को उत्सुक लोगों  की किसी ने नहीं सुनी। ऐसी हालत में हमने निर्दलीय चुनाव लडऩे का फैसला किया है।
डा. कुमार ने कहा कि जनता की सेवा के लिए वे घर-घर जाकर जनसम्पर्क में लगे हैं और शहर हो या गांव मतदाताओं के रूझान से यह स्पष्ट हो गया है कि अबतक चुने गए सांसदों ने जनता के साथ सिर्फ छलावा किया है। प्रबुद्व लोगों को भी राजनीति में आकर समाज सेवा करनी चाहिए, इसीलिए उन्होंने यह फैसला किया है। पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के गा्रमीण इलाके के मतदाता उनके इस निर्णय से काफी खुश हैं और उन्होंने इस चुनाव में समर्थन देने का वादा किया है।
डा. कुमार ने कहा कि किसी समस्या के समाधान के लिए किसी को आरोपित करने से बेहतर उन्होंने व्यवस्था को सुधारने के लिए स्वयं पहल करने की कोशिश की है। हालांकि चिकित्सक होने के नाते वे मानवता की सेवा कर रहे हैं पर इस सेवा में संसाधनों  की कमी अक्सर खलती है। उन्होंने कहा कि राजनीति में आने से समाज सेवा का दायरा काफी विस्तृत हो जाता है इसीलिए उन्होंने बेहतर तरीके से  और बड़े पैमाने पर जनता की सेवा करने के लिए पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र को चुना है।

Share To:

Post A Comment: