पटना, (रिर्पोटर) :  आज पटना साहिब लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारियों की एक बैठक आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, सदाकत आश्रम में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल ने की। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के संयुक्त सचिव सह युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अलावरू और अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव सह बिहार प्रभारी राजेश राठौर उपस्थित थे। बैठक में विधान सभावार लोगों की समस्याओं और आगामी चुनाव की रणनीति को लेकर गहन मंथन हुई।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के संयुक्त सचिव सह युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अलावरू ने कहा कि युवा कांग्रेस को मुद्दों की बात करनी चाहिए। लोगों को आगाह करना होगा कि देश के इतिहास में इतनी बेरोजगारी कभी नहीं बढ़ी। उन्होंने कहा कि महंगाई आसमान छू रही है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य ज्यादा होने के बाद भी डा. मनमोहन सिंह जी की सरकार ने लोगों को सस्ते दाम पर तेल और गैस उपलब्ध कराया, जबकि मोदी सरकार के राज में अंर्तराष्ट्रीय बाजार में कम दाम होने पर पेट्रोलियम पदार्थो की कीमत आसमान छू रही है, जिससे महंगाई बढ़ती गई। किसानों की हकमारी की गई। बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ के नाम पर इसकी बजट का 55 प्रतिशत मार्केटिंग पर खर्च किया। रेप के अभियुक्तों को मंत्रिमंडल में रखा। भ्रष्टाचार चरम पर है-राफेल में कोई क्लीन चीट नहीं मिला। चौकीदार ने कई तरह की चोरी की है- युवाओं से रोजगारी की चोरी, महंगाई बढ़ाकर लोगों के जेब से चोरी, किसान की हक की चोरी, महिलाओं पर अत्याचार, भ्रष्टाचार, छद्म राष्ट्रवाद के नाम पर ध्यान भटकाने के वजाय मुद्दों की राजनीति करने के लिए प्रेरित करनी चाहिए। अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के कोडिनेटर राजेश कुमार सन्नी ने कहा कि सभी युवा कांग्रेसजन पूरी निष्ठा के साथ लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने में जुट जायं।
बैठक में गुंजन पटेल, दौलत इमाम, मंजीत आनन्द साहू, कुमार रोहित, गरीब दास, कृष्ण हरि, अफराज साहिल के अलावे बड़ी संख्या में युवा कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Share To:

Post A Comment: