पटना, (रिर्पोटर) : केन्द्रीय कानून मंत्री  रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना से देश के 12 करोड़ किसानों को सीधा लाभ मिलेगा। इसके तहत छोटे और सीमांत किसानों को छह हजार रुपया प्रति वर्ष आय समर्थन देने का काम प्राम्भ हो चुका है।

   श्री प्रसाद जो पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से भाजपा-एनडीए के उम्मीदवार हैंए ने आज राजधानी के पूर्वी भाग से प्रारंभ होने वाले फतुहा विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत लगभग एक दर्जन गांवों में जन संपर्क  अभियान चलाया और किसानों व खेत मजदूरों की चौपाल लगाई। उन्होंने कहा कि पहले 50 प्रतिशत से अधिक फसल नुकसान पर सरकारी मदद मिलती थी अब 33 प्रतिशत से अधिक फसल के नुकसान पर भी किसानों को राहत मिल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए की केंद्र सरकार का किसानों के हित में यह ऐतिहासिक फैसला है जिसका कार्यान्वयन प्रारम्भ हो चुका है। श्री प्रसाद ने जल्ला क्षेत्र के मार्चा मरची से महुलीए महम्मदपुरए कोठिया, रक्षा बांध होते हुए पुनादिह, गुलमहिया बाग कच्ची दरगाह, आलमपुर होते हुए सबलपुर तक जन संपर्क जुलूस निकाला। ग्रामीणों ने आश्वस्त किया कि उनके गांव और घरों में प्रधानमंत्री मोदी की कृपा से बिजली आ गयी है अब लालटेन थामने से छुटकारा मिल गया है। इसलिए अब लालटेन वाले के लिए यहां कोई जगह नहीं है। साथ ही जल्ला मंडल  क्षेत्रों बच्चों ने श्री प्रसाद को अपना गुलक जमा की हुई राशि देश के वीर सेना के लिए समर्पित किया। इन बच्चों का देश के प्रति देशभक्ति देख कर यही लगता है कि वाकई में देश बदल रहा है ।

   आयोजित बैठकों में प्रदेश कार्य समिति सदस्य रामजी सिंह, प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष संजीव यादव ,जदयू एमएलसी बाल्मीकि सिंह ,जिला मंडल अध्यक्ष बासुकी यादव, अजय यादव ,विशाल सिंह ,दिलीप सिंह ,अमित सिंह, संजीव यादव, विक्की सिंह ,मनोज प्रभाकर, गोल्डी यादव, किरण गुप्ता, सियाराम सिंह, राजेश यादव पूर्व मुखिया  आदि ने अपने विचार व्यक्त किए ।


Share To:

Post A Comment: