पटना, (रिर्पोटर) : केन्द्र में मोदी जी के सरकार में जितना गरीबों का ध्यान रखा उतना आजादी से पहले और आजादी के बाद आज तक किसी ने नहीं रखा। उज्जवला योजना, जन-धन योजना, किसान सम्मान योजना, आयुष्मान भारत योजना, शिक्षा योजना, यह सारा योजना गरीबों के दरवाजे पर पहुंचाने का काम सरकार ने किया। ये बातें आज लोजपा सुप्रीमो एवं केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा।
उन्होंने कहा कि पांचवा चरण का चुनाव आज संपन्न होने जा रहा है। 40 लोकसभा सीटों में से 24 सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया। अब केवल 16 लोकसभा सीट पर चुनाव बाकी रह गया है। बिहार की जनता में मोदी जी के प्रति झुकाव आया है। लालू प्रसाद के जेल में होने के चलते उनके दोनों बेटों के बीच तालमेल नहीं बैठ रहा है जिसके चलते यादव समाज उनसे नाराज हो गये। 50 प्रतिशत यादव समुदाय एनडीए को वोट दिया है। महागठबंधन के लोगों ने आरक्षण का मामला उठाया तो दलितों ने उसे दरकिनार कर मोदी सरकार को सबसे ज्यादा वोट दिया। कांग्रेस पार्टी का देश में 40 सीट भी आना मुश्किल है।
श्री पासवान ने बताया कि उत्तर प्रदेश में भी सुश्री मायावती कांग्रेस को पानी पी-पीकर गालियां दे रही है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार बताये कि आपका प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन है। देश की जनता ने अपना मन-मिजाज बना लिया है कि दोबारा देश का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ही बनाया जाये। आज प्रधानमंत्री उड़ीसा के मुख्यमंत्री को पिछले दिनों आये तूफान के लिए विशेष पैकेज दिया। पश्चिम बंगाल को भी देना चाह रहे थे लेकिन वहां के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पैकेज लेने से मना कर दी ताकि प. बंगाल का वोट मुझसे कट नहीं जाये। बंगाल की जनता सबकुछ जान रही है ममता बनर्जी के बहकावे में नहीं आयेगी। पार्लियामेंट्रीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान के नेतृत्व में हमारी पार्टी छह सीट और एनडीए के सभी सीट जीतकर हमलोग केन्द्र में सरकार बनायेंगे। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र सिंह और रामा सिंह प्रत्याशी के विरोध में कुछ करना चाह रहा था लेकिन वहां के वोटरो ने जवाब दिया और सबसे अधिक वोट एनडीए को दिया।  नरेन्द्र सिंह भी हमसे दो तीन बार मुलाकात किये थे। चिराग ने हमें बताया कि नरेन्द्र सिंह के विरोध से मेरा कहीं हानी नहीं होने वाला। इसके लिए उनसे कोई समझौता नहीं करें। इस बार मोदी सरकार देश की जनता से वादा किया था उसे जमीन पर उतारेगे और इससे भी बड़ी योजना जनता के बीच लेकर जायेंगे। इस अवसर पर राजेन्द्र विश्वकर्मा, श्रवण अग्रवाल उपस्थित थे।

Share To:

Post A Comment: