पटना, (रिर्पोटर) : केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नए भारत के निर्माण में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। रोजी-रोजगार के अवसर बढ़ाने की दिशा में केंद्र की मोदी सरकार ने प्रभावकारी योजनाएं चलाई है जिसका लाभ मिल रहा है।

    श्री प्रसाद जो पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से भाजपा-एनडीए के प्रत्याशी हैं ,आज राजेन्द्र नगर के महमूदी चक में लघु उधमी महिलाओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि  महिला हों या पुरुष सबों को रोजगार उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता सूची में है। लगभग सवा दो लाख पंचायतों में काम कर रहे 3 लाख कॉमन सर्विस सेंटर के द्वारा 12 लाख लोगों को रोजगार मिला। यह तो एक छोटा सा उदाहरण है। देश में विकसित टेक्नोलॉजी के माध्यम से जन सशक्तिकरण का भी  प्रयास तेज हुआ है।

   श्री प्रसाद  ने आज बांकीपुर और कुम्हरार विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत संदलपुर के कोयरी पंचायत बैठकाए महेंद्रू के भागीरथी लेन में बैठक की। स्वर्गीय सुभाष मेहता और स्वर्गीय लल्लू निषाद के घर जाकर अपनी श्रद्धा निवेदित की। उन्होंने अपने जन सम्पर्क की शुरुआत गांधी घाट और लॉ कॉलेज में मॉर्निंग वॉक से की। कालेज में बीते अपने पुराने छात्र जीवन में गुजारे समय का मित्रों के साथ शेयर किया।  लोदीपुर ,लोहानीपुर, नई पुरंदरपुर और चांदमारी रॉड में जन सम्पर्क व नुक्कड़ सभाओं में इन्हें व्यापक जन समर्थन मिला।

कार्यक्रम की अध्यक्षता आशीष सिन्हा ने किया । श्री प्रसाद के साथ कुम्हरार के विधायक अरुण कुमार सिन्हा, बांकीपुर के विधायक नितीन नवीन के अलावा महिला मोर्चा पूर्व अध्यक्ष हेमलता वर्मा,वार्ड पार्षदो में प्रमिला वर्मा,रीता राय ,संतीश गुप्ता ,मंडल अध्यक्षों में अनिल सिंह ,महेश पासवान ,मंजू सिंह, संगीता सिंह ,डिम्पल सिन्हा, मीणा देवी,उर्मिला सिंह ,पूनम झागौरी देवी,लष्मी शर्मा ,रीता शर्मा, संतोष यादव एव सेकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।


Share To:

Post A Comment: