पटना, (रिर्पोटर) : जन अधिकार पार्टी (लो) की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी ने पार्टी के संरक्षक पूर्व सासंद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मनोनीत किया है। बैठक में सर्वसम्मति से पूर्व सांसद सह राष्ट्रीय संरक्षक  राजेश रंजन पप्पू यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने का प्रस्ताव राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद ने दिया, जिसका समर्थन बिहार के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अखलाक अहमद सहित राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने की और  सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष  पप्पू यादव को चुना गया। इसके साथ ही समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन करने या किसी दल में‍‍ विलय का अधिकार भी सौंप दिया है। राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद अध्‍यक्षता कर रहे राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति सिंह ने इसकी जानकारी पत्रकारों को दी। इसके बाद नव निर्वाचित राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को पार्टी के नेता और पदाधिकारियों ने फूल-मालाओं से लाद दिया और उनका भव्‍य स्‍वागत किया।


बाद में नव निर्वाचित अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव ने नयी जिम्‍मेवारी के लिए पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी और पदाधिकारियों के प्रति आभार जताया और कहा कि नयी जिम्‍मेवारी को पूरी निष्‍ठा के साथ निर्वाह करेंगे। इससे पहले बैठक में लोकसभा चुनाव की समीक्षा और बिहार समेत देशभर में संगठन को पुनर्गठित करने का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को अधिकृत करने का प्रस्‍ताव लाया गया। बैठक की शुरूआत मुजफ्फरपुर में चमकी और मगध में लू से मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि में शोक प्रस्‍ताव भी लाया गया। साथ ही बैठक में शोक प्रस्ताव के माध्यम से मुजफ्फरपुर सहित गया ,औरंगाबाद, नवादा में चमकी रोग तथा लू से सैकड़ों बच्चों तथा आम लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की गई और 2 मिनट का मौन रखकर उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की गई । वहीं, जनसंघर्ष, आंदोलन एवं आगे के कार्यक्रम की घोषणा हुई, जिसके त‍हत पार्टी 24 जून को प्रदेश भर लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। वहीं, अगर 25 जून तक चमकी बुखार से मरने का सिलसिला नहीं रूकता है, तो फिर पार्टी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के नेतृत्‍व में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेगी।


कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता रघुपति सिंह ने की। बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय कुमार बुलगाणीन, पूर्व विधायक, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद्र सिंह, फजील अहमद, राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव अकबर अली परवेज, राजेश रंजन पप्पू , अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अबु बकर,  प्रदेश अध्यक्ष बिहार प्रदेश पूर्व मंत्री अखलाक अहमद, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल खालिक अंसारी, अमरोज अहमद सहित अन्य नेतागण उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: