पटना, (रिर्पोटर) : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव सह विधान परिषद सदस्य डॉ संतोष कुमार सुमन संतोष मांझी ने मुजफ्फरपुर में हुई बच्चों की मौत के लिए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को जिम्मेदार ठहराते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी बर्खास्तगी की माँग की है। माँझी ने कहा कि मुजफ्फरपुर में इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की मौत की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को अपने मंत्री पद से इस्तीफे दे देना चाहिए था परंतु अभी तक उन्होंने अपने पद से इस्तीफ़ा नहीं दिया है ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चाहिए कि वह अविलंब स्वास्थ्य मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करे।

         डॉ संतोष मांझी ने कहा कि पिछले 12 वर्षों से लगातार मुजफ्फरपुर में हो रहे बच्चों की मौत ने अब महामारी का रूप ले रहा है और अब यह बिमारी मुज़फ़्फ़पुर से बाहर निकल बिहार के अन्य ज़िलों के बच्चों को भी बच्चों को भी अपने चपेट में लेना शुरू कर दिया  है जिससे सूबे के हालात भयावह हो गए है।अगर स्थिति पर नियंत्रण नहीं किया गया तो यह पूरे बिहार में महामारी के रूप में फैल जाएगा जो एक गंभीर चिंता का विषय है ।

संतोष ने कहा कि राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री हाथ पर हाथ डाले हुए हैं बच्चों को मौत से बचाने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठा रहें हैं जिससे कि बच्चों की हो रही मौत पर रोक लगाई जा सके।

       डॉ संतोष मांझी ने कहा कि दूसरी तरफ केंद्र सरकार लघु ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की ब्याज में कटौती कर । गरीबों के द्वारा बचत खाते में जमा पूंजी पर डाका डालने है जो कहीं से उचित नहीं है ।



Share To:

Post A Comment: