पटना, (रिर्पोटर) : पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी ने आज पवित्र माह रमजान के 27 वीं तारीख को अपने आवास पर दावत-ए-इफ्तार दी। राज्य के कोने कोने से हजारों रोजेदार एवम सुभचिन्तकों ने शिरकत की। राज्य, देश मे अमनए शांति भाईचारा और सदभाव के लिये प्राथना की गई। श्रीमती राबड़ी देवी, विधायक तेजप्रताप यादव, राज्यसभा सांसद श्रीमती मीसा भारती, प्रदेश अध्यक्ष राजद रामचन्द्र पूर्वे, विधायक भोला यादव के साथ राजद के सभी विधायक एवं पदाधिकारी आये तमाम मेहमानों का गर्मजोशी से इस्तकबाल कर रहे थे। राबड़ी देवी जी स्वयं सभी व्यवस्था की निगरानी कर रही थीं और लोगों से अनुरोध कर रही थीं कि कोई भी रोजेदार या शुभचिंतक बिना इफ्तार किये वापस नहीं जाए। उन्होंने इस अवसर पर राज्यवासियों को ईद को अग्रिम बधाई दी और ईस्वर से प्राथना किया कि ईस्वर रिजेदारों की इबादत और दुआओं को कबूल करे।

राबड़ी जी के आवास पर शाम 4 बजे से ही लोगों के आने का सिलसिला प्रारम्भ होगया था। इफ्तार के समय तक 10 सर्कुलर रोड का कोई स्थान खाली नही था हर जगह बड़ी संख्या मे रोजेदार और शुभचिंतक भरे थे। नमाज-ए-मगरीब का अजान ठीक 6.37 बजे दी गई लोगों ने इफ्तार किया। मगरीब की नमाज-बा-जमायत अदा की गई। इमामत पटना रेलवे स्टेसन की जामा मस्जिद के इमाम साहब ने की। इफ्तार के पहले दुआ की गई जिसमें देश दुनियां में अमन शांति, चैन तथा इंसानी बरादरी के बीच प्रेम, सदभाव बढ़े की दुआ की गई। राज्य एवं देश वासियों की प्रगति, तरक्की के लिये भी दुआ की गई।
दावत-ए-इफ्तार में पूर्वकेन्द्रीय मंत्री डा.  रघुवंश प्रसाद सिंह, अखिलेश प्रसाद सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी, वृषण पटेल, राजद वरिष्ट नेता यथा शिवानंद तिवारी, अवध बिहारी चौधरी, अब्दुलबारी सिद्दीकी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, पूर्वमंत्री जगदानंद सिंह, रमई राम, राज्य सभा सांसद अशफाक क्रीम, पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव सहित राजद के लगभग सभी विधायक एवं पदाधिकारी उपस्थित थे। दावत-ए-इफ्तार की यह विशेषता थी के इसमे समाज के सभी छेत्रों के प्रोबोध नागरिकों ने बड़ी संख्या मे शिरकत की।

Share To:

Post A Comment: