पटना, (रिर्पोटर) : बिहार प्रदेश छात्र जदयू की प्रदेश कार्यसमिति, प्रदेश पदाधिकारियों व जिला अध्यक्षों की बैठक प्रदेश कार्यालय के सभागार में प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल की अध्यक्षता में हुयी। बैठक में पार्टी की ओर से चलाए जा रहे सदस्यता अभियान व संगठन के विस्तार पर चर्चा हुई। बैठक के मुख्य अतिथि छात्र जदयू के प्रदेश प्रभारी विधान पार्षद प्रो डा. रणबीर नंदन ने कहा कि छात्र जदयू राज्य के सभी जिले, विश्वविद्यालय व महाविद्यालय में ग्रेजुएट क्लब की स्थापना करेगा। यह क्लब जिले, विश्वविद्यालय व महाविद्यालय स्तर पर यूपीएससी, बीपीएससी व अन्य प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे आर्थिक रूप से कमजोर छात्र एवं छात्राओं को सहायता प्रदान करेगा।

यह ग्रेजुएट क्लब यूपीएससी, बीपीएससी, इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्रों को पठन-पाठन सामग्री के अलावा किताबें उपलब्ध कराएगा ताकि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोंच छात्र युवा पढ़ लिखकर बिहार के विकास में योगदान देगे। प्रो नंदन ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता ने एनडीए को 40 में से 39 सीटों पर विजयी बनाया इस जीत में छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं की भूमिका अहम रही जिन्होंने बूथ स्तर पर मेहनत की। प्रो नंदन ने कहा कि आगामी 11 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जयंती पर छात्र जदयू ग्रेजुएट सम्मेलन करेगा, जिसमें राज्य के सभी जिले,विश्वविद्यालय व महाविद्यालय स्तर के छात्र युवा  सामाजिक व सांस्कृतिक विकास में सहयोग का संकल्प लेंगे।  

बैठक की अध्यक्षता करते हुए छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल ने कहा कि छात्र जदयू राज्य के हर विश्वविद्यालय व महाविद्यालय में शिविर लगाकर सदस्यता अभियान चलाएगा। सभी जिले में 7 जुलाई को सदस्यता अभियान को लेकर बैठक होगी। जिसमें प्रदेश से एक प्रभारी जाएंगे। संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष राधेश्याम व धन्यवाद ज्ञापन अंकित तिवारी ने की।

इस मौके पर पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के कोषाध्यक्ष कुमार सत्यम छात्र जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष शादाब आलम, उत्तम पांडेय, कृष्णा पटेल, जोहा सिद्धीकी, विकास कुमार, प्रीतम सिंह, पटना विवि के अधयक्ष मृत्युंजय कुमार, पाटलीपुत्र विवि के अधयक्ष अजीत कुमार,अम्बुज पटेल, अजीत पटेल, शंकर झा, चंदन कुमार चंचल  सिंह, कुक्कु यादव सहित कई छात्र नेताओ ने अपने विचार व्यक्त किए ।बैठक के अंत मे मुजफ्फरपुर मे एईएस से मृत बच्चो व लू से मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।



Share To:

Post A Comment: