पटना,  (रिर्पोटर) : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुख्य सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में 5 वां अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस, 21 जून के आयोजन की तैयारियों की विशेष समीक्षा की तथा आम लोगों से अधिक से अधिक संख्या में योग दिवस के आयोजन में भाग लेने की अपील की। पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर, कंकड़बाग में योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। डीएम और सिविल सर्जन तथा अन्य सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर राज्य के सभी जिलों में योग दिवस पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। बैठक में कला-संस्कृति, युवा व खेल विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार, विभागीय सचिव रवि परमार आदि मौजूद थे। 

श्री मोदी ने निर्देश दिया कि शैक्षिक, सामाजिक व सांस्कृतिक संगठनों से सम्पर्क स्थापित कर अधिक से अधिक लोगों को योग दिवस कार्यक्रम में सहभागी बनाया जाए। एनएसएस, एनसीसी कैडेट्स, नेहरू युवा केन्द्र, आर्ट ऑफ लिविंग व योग के क्षेत्र में काम कर रही अन्य संस्थाओं से भी सम्पर्क कर उन्हें आयोजन में शामिल करने का प्रयास किया जायेगा।

श्री मोदी ने सभी सामाजिक व सांस्कृतिक संस्थाओं से अपील की कि वे अपने-अपने बैनर के तले सार्वजनिक स्थलों या हॉल में योग दिवस का भव्य आयोजन कर उसमें अधिक से अधिक लोगों को सहभागी बनायें।

Share To:

Post A Comment: