भागलपुर, (रिर्पोटर) : पटल बाबू रोड स्थित नियो फिटनेस स्टूडियो में रोटरी विक्रमशिला एवं रोटरी विक्रमशिला पिंक क्लब द्वारा नए सत्र के शुभारम्भ के अवसर पर चीयर अप 19-20 कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि रो. राजन गन्दोत्रा- जिलापाल 2020-21 एवं उनकी पत्नी प्रथम महिला रो. अंजू गंदोत्रा  जी थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ रो. प्रवीण सिंह कुशवाहा ने मुख्य अतिथि को रो. राजन गन्दोत्रा एवं रो. अंजू झुनझुनवाला ने  प्रथम महिला रो. अंजू गंदोत्रा जी को पुष्पगुच्छ देकर किया। रो प्रवीण सिंह कुशवाहा को  पिंक क्लब की पूर्व सचिव प्रीति पांडेय ने पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। रोटरी डिस्ट 3250 के इंटर क्लब प्रोजेक्ट के अंतर्गत रोटरी विक्रमशिला ने विक्रमशिला पिंक क्लब को एक लाख रुपये का चेक  रो. राजन गन्दोत्रा एवं रो प्रवीण सिंह कुशवाहा ने नव निर्वाचित अध्यक्ष किरण गोस्वामी एवं सचिव मोनिका महेशका को प्रदान किया। इस राशि में 30,000 रुपये और जोडक़र रोटरी पिंक कोई समाज हिट में प्रोजेक्ट करेगी। साथ ही रोटरी पिंक के पूर्व अध्यक्ष चांदना चौधरी के कार्यकाल में जो रोटरेक्ट क्लब ऑफ सिल्कसिटी भागलपुर क्लब का गठन किया गया था उस क्लब के अध्यक्ष पंचानंद कुमार एवं प्रतिक कुमार मिश्रा को मुख्य अतिथियों ने चार्टर सर्टिफिकेट भी प्रदान किया।
दोनों सम्मानित अतिथियों को भागलपुरी सिल्क का कुत्र्ता-शॉल एवं साडी सहित मोमेंटो देकर भी दोनों क्लब द्वारा सम्मानित किया गया। पिंक क्लब की पूर्व अध्यक्ष रो. चांदना चौधरी ने अपने क्लब द्वारा किये गए कार्यो के बारे में बताया और सभी पिंक सदस्यों एवं विक्रमशिला क्लब का आभार व्यक्त करते हुए कहा की हमने विगत 2 वर्षों में बहुत कुछ किया पर आगे और भी इसे ऊंचाई पर ले जाने के लिए सब मिलकर मेहनत  करते रहेंगे। साथ ही दोनों क्लब के आगामी अध्यक्ष और सचिव को शुभकामनायें भी दी।
रो. प्रवीण सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि हमें हमेशा राजन जी से बहुत कुछ सीखने को मिला है और आगे भी वे इसी तरह अपना मार्गदर्शन देते रहें। रोटरी विक्रमशिला के नव निर्वाचित सचिव बिजय आनंद ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में बताया कि वे भागलपुर के कुछ ब्लॉक्स में गरीब वंचित बच्चों के लिए प्ले स्कूल खोलना चाहते हैं जिसमें वो सभी सुविधाएं हो जो बड़े प्ले स्कूलों में होते हैं। मुख्य अतिथि रो. राजन गन्दोत्रा  ने अपने अनुभव साझा किये और कहा की रोटरी पिंक क्लब ने बहुत काम समय में बहुइट ऊंचाइयों को छुआ अऊर नाम  और आगे भी इसी तरह मिलकर काम करते रहें। उन्होंने कहा कि रोटरी का अगला लक्ष्य शिक्षा में सुधार लाने का है जिसे हम सबको मिलकर पूरा करना है। प्रताम महिला रो. अंजू गन्दोत्रा  ने कहा की मुझे यहां आकर बहुत चाह लगा और मैं यहां से कुछ सीखकर जा रही हूं जैसा आपने सेनेटरी पद का प्रोजेक्ट लगाया हैं वो मैं भी अपने जिला में लगवाउंगी। उन्होंने सेंट्रल जेल में महिला कैदियों के लिए जो वोकेशनल ट्रेनिंग की शुरुआत रोटरी पिंक द्वारा की गयी है उसकी बहुत सराहना की और कहा की यह मॉडल प्रोजेक्ट है।
मौके पर पिंक क्लब की गायत्री सिंह, अनीता अनवर, अंजना प्रकाश, बबिता साह, संजीता साह, मृदुला घोष, कमला साहू, मनीषा किसान, रेखा डिडवानिया, विक्रमशिला के पूर्व सचिव अमित आनंद, संजय राणा, शशि शेखर सहित कई लोग मौजूद थे। मंच सञ्चालन सचिव बिजय आनंद ने किया और धन्यवाद ज्ञापन अध्यक्ष किरण गोस्वामी ने किया।

Share To:

Post A Comment: