पटना, (रिर्पोटर) :   हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से0) के प्रदेश अध्यक्ष बीएल बैश्यन्त्री की अध्यक्षता में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्षों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई । हम पार्टी की 11:00 बजे से शुरू हुई यह बैठक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी साहब के आवास 12 एम स्टैंड रोड में संपन्न हुई ।
    पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जीतन राम मांझी की गरिमामय उपस्थिति में पार्टी की आगे की रणनीति, संगठन की मजबूती के साथ साथ 9 अगस्त से शुरू होने वाली पार्टी की होने वाली सदस्यता अभियान को लेकर यह बैठक बुलाई गई ।
    बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री  जीतन राम मांझी ने कहा कि पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ है । हमें खुशी है कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह में कोई कमी नहीं । पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के मान सम्मान के लिए उनके हर दुख सुख में साथ हमेशा खरा रहेगी । हमें आने वाले लड़ाई को और मजबूती के साथ लड़ने की आवश्यकता है । हम निश्चित तौर पर आप लोगों के मेहनत के बल पर सफलता हासिल करने का काम करेंगे । हमें विश्वास है कि आप सभी के सहयोग 9 अगस्त से शुरू होने वाली पार्टी की सदस्यता अभियान के लक्ष्य को समय से पहले लक्ष्य से अधिक हासिल करने का काम करेगी ।
      बैठक की अध्यक्षता करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएल बैश्यन्त्री ने सभी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष इसमें दलित प्रकोष्ठ, महिला प्रकोष्ठ, युवा प्रकोष्ठ, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, पंचायती राज प्रकोष्ठ, छात्र प्रकोष्ठ, विधि प्रकोष्ठ, टेक्निकल प्रकोष्ठ अन्य प्रकोष्ठ अध्यक्षों के साथ उनके कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। साथ ही साथ प्रदेश के अन्य पदाधिकारियों को सौंपी गई कार्यो की भी समीक्षा भी की गई ।
     अमरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि बैठक में मुख्य रूप से सदस्यता अभियान के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला गया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएल बैश्यन्त्री ने जिला स्तर से लेकर प्रखंड, पंचायत, बूथ लेबल पर गठित सारे समितियों को सक्रिय करने के संबंध में निर्देश दिया गया ।
       अमरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि आगामी 9 अगस्त 2019 को शहीद दिवस के अवसर पर हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी साहब के निवास 12एम स्ट्रैंड रोड पटना में रखी गई है । 9 अगस्त से शुरू होने वाली पार्टी का महा सदस्यता अभियान की उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जीतन राम मांझी के द्वारा किया जाएगा । सदस्यता अभियान के प्रभारी अनिल रजक की देख-रेख में हजारों हजार की संख्या में सदस्य पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे । सदस्यता अभियान नवंबर 2019 तक चलेगी । जिसमें कम से कम 25 लाख लोगों को सदस्य बनाया जाएगा । सदस्यता अभियान की समाप्त होने के बाद 6 दिसंबर 2019 को श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल पटना में सक्रिय सदस्यों की बैठक होगी। उसके बाद पार्टी आगे विधानसभा चुनाव अभियान की तैयारी शुरू करेगी ।
         इस बैठक में पूर्व विधान परिषद सदस्य डॉ उपेंद्र प्रसाद, राजेश्वर मांझी, प्रदेश प्रवक्ता रामविलास प्रसाद, विजय यादव, मो मसूद रजा, सुरेश प्रसाद, रघुवीर मोची, अनिल रजक, पूनम पासवान, रामचंद्र राउत, गीता पासवान, रामनिवास प्रसाद, मो तनवीर रहमान, रविंद्र शास्त्री, रंजू कुमारी,राजेंद्र यादव, द्वारिका पासवान, बसंत कुमार गुप्ता, संजय कुमार, शैलेश मिश्रा आदि लोग मौजूद थे ।

Share To:

Post A Comment: