पटना, (रिर्पोटर) :  देश में बढ़ते जिहादी आक्रमणों के विरुद्ध विश्व हिन्दू परिषद् व बजरंग दल द्वारा आज देश भर में जहां विरोध प्रदर्शन हुए वहीँ राजधानी दिल्ली में मुस्लिम जिहादी हमले के कारण खंडित चावड़ी बाजार के दुर्गा मंदिर में आज मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूरे गाजे बाजे व विशाल शोभा यात्रा के साथ शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया. इस अवसर पर बोलते हुए विहिप के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महा मंत्री डॉ सुरेन्द्र जैन ने कहा है कि पिछले दिनों जिस प्रकार कथित "मॉब लिंचिंग" की घटनाओं को बढ़ा-चढ़ा कर प्रचारित किया गया तथा उन झूँठी घटनाओं की आड़ में जो हिंसक प्रदर्शन देश भर में हुए, हिन्दुओं पर हमले हुए तथा भारत माता का अपमान किया गया वह अछम्य अपराध है. अब मुस्लिम समाज को विचार करना चाहिए कि उन्हें जिहाद का मार्ग अपनाना है या इत्तेहाद का. उन्हें यह तय करना होगा कि वे पाकिस्तान की तरह बर्बादी ओर जाना चाहते हैं या इत्तेहाद के द्वारा जन्नत की ओर बढ़ना चाहते हैं जो उन्हें भारत में मिल ही रही है. उन्हें मंदिरों को तोड़ने तथा हिन्दुओं को बर्बाद करने की मुगलिया मानसिकता से बाहर निकल कर भगवान श्री राम, एपीजे अब्दुल कलाम तथा रसखान के मार्ग का अनुशरण करना होगा. उन्होंने यह भी कहा कि मोब लिंचिंग मुसलमान कर सकता है, हिन्दू नहीं, जो स्वभाव से शांत व धर्यवान होता है । 

 

 

 उपस्थित धर्मावलम्बियों को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय संत समिति के महा-मंत्री पूज्य स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि हिन्दू समाज धैर्यवान व शांत स्वभाव का होता है किन्तु उसके धैर्य की परीक्षा ना ली जाए ।

      देश भर में आज बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जगह जगह विरोध प्रदर्शन कर महा-महिम राष्ट्रपति को संबोधित करते हुए स्थानीय जिलाधिकारियों या अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से ज्ञापन सौंप कर देश में बढ़ती देश विरोधी जिहादी मानसिकता पर अंकुश लगाने की मांग की गई.

      इन्दोर में बजरंगदल के राष्ट्रीय संयोजक श्री सोहन सिंह सोलंकी ने कहा कि इस्लामिक जिहादी जिस प्रकार झूँठी घटनाओं को प्रचारित कर हिन्दू समाज को बदनाम कर उस पर हमले को उतारू है वह बजरंगदल को अस्वीकार्य है. अब उन्हें समझ लेना चाहिए कि हिन्दू एक सीमा तक ही सहन करता है. उन्होंने ललकारते हुए कहा कि जिहादी तत्व हिन्दू विरोधी हिंसा से बाज आए अन्यथा इस के परिणाम बहुत गंभीर होंगे ।                  

      बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर, नालंदा व बेगूसराय महाराष्ट्र के मुम्बई, पूना, नासिक कोल्हापुर, गुजरात के अमदाबाद कच्छ, जूनागढ़, द्वारिका, मध्यप्रदेश के इंदोर, गुना भिंड मुरैना, ग्वालियर झांसी, उत्तराखंड के हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, वागेश्वर, छत्तीसगढ़ के रांची, दुर्ग, तेलंगाना के हैदरावाद व भाग्यनगर, राजस्थान के जयपुर, जोधपुर पाली, धौलपुर, आँध्रप्रदेश के कुर्नूल, अनंतपुर व चित्तौड़, उत्तरप्रदेश के लखनऊ, मेरठ बुलंदशहर गोरखपुर, हरियाणा के सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, रोहतक सहित देश के सभी राज्यों में बड़ी संख्या में विहिप – बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन में भाग लिया ।        

      दिल्ली में हुई विशाल शोभा यात्रा हौजकाजी से फतेहपुरी, खारी बावली, नया बांस, कटरा वालियान होती हुई जब लाल कुआं स्थित दुर्गा मंदिर पहुंची, हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं, भगवा झंडों, संतों व श्रेष्ठ जनों के साथ सभी समुदाय के लोगों की उपस्थिति ने सम्पूर्ण चांदनी चौक क्षेत्र को आध्यात्मिक रंग से सराबोर कर दिया. कार्यक्रम में जहां पूज्य संत महा-मण्डलेश्वर स्वामी राघवानंद जी, स्वामी अनुभूतानंद जी, महंत नवल किशोरदास जी, का मार्ग दर्शन था तो वहीँ जय भगवान गोयल, विहिप दिल्ली के कार्याध्यक्ष  वागीस इस्सर, उपाध्यक्ष  सुरेन्द्र गुप्ता, मंत्री बच्चन सिंह के साथ अनेक सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक व व्यावसायिक संगठनों के पदाधिकारी भी थे. दिल्ली के लगभग सभी सांसद, अनेक विधायक, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  मनोज तिवारी व केन्द्रीय मंत्री  विजय गोयल सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया ।  


Share To:

Post A Comment: