पटना, (रिर्पोटर) : अगस्त से राज्य मे राजद का सदस्यता अभियान प्रारम्भ किया गया है। इस अभियान मे पंचायतों, प्रखंड, अनुमल, जिला से लेकर राज्य स्तर तक सघन सदस्यता अभियान के साथ जनसंपर्क अभियान चल रहा है। इस अभियान में 50 लाख से अधिक सदस्य राजद बनाएगा। अभी तक 100514 सदस्य बनाये जा चुके है। सदस्यता अभियान ऑन लाइन जारी है और हर पल सदस्यों की संख्या बढ़ रही है। लोगों मे राजद के प्रति लगाव तेजी से बढ़ रहा है। लोगों मे राजद का सदस्य बनने की ललक है। ये बातें आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी की अध्यक्षता मे राजद प्रदेश कार्यकारणी के सदस्यों एवं प्रदेश राजद अधिकारियों के साथ सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कही।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राजद का लक्ष्य है कि जो सदस्य बने हैं उन्हें राजद का सक्रिय कार्यकर्ता बनाया जाय। इसके लिये राजद के तकनीकि प्रकोष्ट ने एक नया वेब पोटल लॉन्च किया है। जिसका लिंक आरजेडी प्रेस डॉट कॉम है। इस वेब पोटल के माध्यम से राजद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय बनाया जाएगा तथा राजद की सामाजिक एवम राजनीतिक गतिविधि से कार्यकताओं को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो युवा राजनीति मे आना चाहते हैं उन्हें राजद की नीति एवं सिद्धांत से अवगत कराने मे ये पोटल कारगर होगा। इस पोटल पर राजद के अनुभवी नेताओं का राजनीतिक अनुभव की जानकारी सुलभ रहेगी। राजद का संगठन तैयार हो जाने के बाद यह पोर्टल राजद का नॉलेज बैंक हो जाएगा। दुर्गेश यादव एवं अजित यादव ने उपस्थित सदस्यों को ऑन लाइन सदस्य बनाये जाने की प्रकिर्या से अवगत कराया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हम सब को बूथ को जीत ने का लक्ष्य रखना होगा तभी 2020 राजद का होगा। राजद को हर घर, जात, समुदाय मे लेजाने की सामूहिक जिमेदारी लेनी होगी। हर स्तर पर और हर कार्यकर्ता को यह मूल्यांकन करना होगा कि उसने राजद को आगे बढ़ाने के लिये क्या किया। हमसब को समर्पित भाव से दल के विकास के लिये सोंचना होगा, कुछ करना होगा तभी हम सबको सामाजिक न्याय और सत्ता मे भागीदारी के लालू जी के सपने को पूरा कर पाएंगे।     


Share To:

Post A Comment: