पटना, (रिर्पोटर) : पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि प्रदेश में भाजपा जदयू का गठबंधन बिहार के विकास के लिए है। प्रत्येक राज्य में अलग-अलग पार्टियों का अलग-अलग विचार होता है। विकास के सवाल पर बिहार में एनडीए गठबंधन में एकजुटता है। भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पथ निर्माण मंत्री श्री यादव ने कहा कि जम्मू कश्मीर में लागू धारा 370 हटने से देश के करोड़ों जनता की आकांक्षा की पूर्ति हुई। भाजपा के घोषणा पत्र में शामिल धारा 370 का हटाना केवल मुद्दा नहीं बल्कि वहां का विकास का मुद्दा था। धारा 370 जम्मू कश्मीर में विकास के साथ आतंकवाद के शिकस्त पर भी बाधा बनी हुई थी। औद्योगिक विकास ठप था। इस अनुच्छेद के हटने से वहां नया सबेरा का उदय हुआ है।

उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान एवं पाकिस्तान का बंटवारे के बाद पाकिस्तान के आईके गुजराल एवं डा. मनमोहन सिंह भारत की नागरिकता प्राप्त कर देश के प्रधानमंत्री बने। वहीं कश्मीरी नेता उमर अब्दुल्ला के बच्चे को वहां की सुविधाएं मिल रही थी और उनके बहन एवं बच्चे उन सुविधाओं से वंचित थी। अनुच्छेद 370 के हटने से देश में एक प्रधान, एक विधान होगा। कश्मीर विकास के लिए केन्द्र से मिलने वाला पैसा को वहां के तीन परिवारों ने लूटने का काम किया। कश्मीरी बच्चों को गुमराह किया जा रहा था। कांग्रेसी नेता अधीर रंजन चौधरी के यूएनए का मामला के बयान पर उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करना देश के प्रति सच्ची सोच नहीं है। कश्मीर पर सवाल पैदा करने वाले वोट की राजनीति न करें। यह किसी जाति धर्म का नहीं विकास का सवाल है।

इस अवसर पर भाजपा विधायक संजीव चौरसिया, नितीन नवीन, कार्यालय प्रभारी देवेश कुमार, सम्राट चौधरी, मीडिया प्रभारी पंकज सिंह, राकेश कुमार, राजीव सिंह समेत अन्य उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: