पटना, (रिर्पोटर) : महानगर भाजपा की ओर से पंचमुखी हनुमान मंदिर चौराहा, बोरिंग कैनाल रोड, पटना में आयोजित ‘संगठन पर्व, सदस्यता अभियान’ के मौके पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि ज्यादा धुआ उत्सर्जित करने वाली गाड़ियों पर कार्रवाई के साथ ही अब पटना में डीजल चालित थ्री व्हीलर को नया परमिट नहीं दिया जायेगा तथा डीजल से सीएनजी में थ्री व्हीलर को परिवर्तित कराने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी। प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुरूप आगामी 02 अक्तूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की दिश में प्लास्टिक कैरी बैग के उपयोग पर सख्ती बरती जायेगी तथा थर्मोकोल से बने सामानों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जायेगा।

श्री मोदी ने कहा कि पटना और पूरे बिहार को वायु, जल व ध्वनि प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जायेग। पहले चरण में सरकारी ड्राइवरों को ट्रेनिंग देकर हॉर्न का उपयोग कम से कम करने की हिदायत दी जायेगी। कर्कश हॉन के प्रयोग से बहरापन बढ़ता जा रहा है, इसलिए अनावश्यक हॉर्न बजाने व अपने वाहनों में म्युजिकल हॉर्न लगाने वालों पर कार्रवाई की जायेगी।

अगले जाड़ा में पटना की वायु गुणवत्ता को बेहतर बनाने का प्रयास किया जायेगा तथा इसके लिए इलैक्ट्रीक, बैट्री व सीएनजी चालित वाहनों को बढ़ावा देने के साथ ही ब्लिडिंग मैटेरियल को ढक कर ढोने के लिए सख्ती की जायेगी।

श्री मोदी ने इस मौके पर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर नरेन्द्र मोदी और अमित शाह को और ताकत देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज सदस्यता के आधार पर भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है। सदस्यता अभियान के वर्तमान दौर में साढ़े तीन करोड़ लोगों के भाजपा से जुड़ने के साथ ही भाजपा की सदस्य संख्या 14 करोड़ से अधिक हो गयी है। इस अवसर पर बांकीपुर विधायक नितिन नवीन, भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम पाण्डेय, महिला मोर्चा की शालिनी वैश्कियार आदि मौजूद थे।

Share To:

Post A Comment: