पटना, (रिर्पोटर) : रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि पार्टी विधानसभा के चुनावों में बिहार, झारखंड, हरियाणा में प्रत्याशी खड़ा करेगा। महागठबंधन के साथ सार्थक बातें होने पर पार्टी महागठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी। स्व. वीपी मंडल के पुण्यतिथि पर पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से वार्तालाप कर श्री कुशवाहा ने कहा कि पार्टी का सांगठनिक चुनाव संपन्न होने के बाद प्रदेश की पांच समस्या दवाई, कमाई, पढ़ाई, सिंचाई एवं सुनवाई के मुद्दे को लेकर प्रदेश में भिन्न-भिन्न कार्यक्रम के तहत आन्दोलन चलायेगी। पंचायत स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक संगठन के चुनाव का काम 20 अक्टूबर तक पूरा कर लिया जायेगा। सांगठनिक चुनाव में दलित, महादलित, अतिपिछड़ा एवं अल्पसंख्यक वर्गों पर पार्टी का फोकस होगा।
उन्होंने कहा कि रालोसपा प्रदेश में पहले भी शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, किसानों की समस्या एवं जजों की बहाली के सवाल पर कई कार्यक्रम चला चुकी है। उन्होंने कहा कि देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रही है। इस पर नीति आयोग ने भी चिंता जतायी है। सरकारी एवं प्राइवेट कंपनियों में छंटनीग्रस्त हो रहा है। आर्थिक मंदी में सबसे ज्यादा सफर बिहार करेगा। छंटनीग्रस्त में सबसे ज्यादा बिहार के  लोग प्रभावित हैं। रोजगार के अभाव में वापस घर लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान सुखाड़ एवं दहाड़ का दंश झेल रहे हैं और ऊपर से  ऊंचे दामों पर मिलने वाला खाद उनकी कमर तोड़ कर रखी देगी। प्रदेश में खाद की किल्लत है। केन्द्र एवं राज्य सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए।
इस अवसर पर राजेश यादव, सत्यानंद दांगी, फजल इमाम मल्लिक, अंगद कुशवाहा, कंचन चौधरी, मीडिया प्रभारी अनिल कुमार यादव, भोला शर्मा, कुंदन कुमार, अशोक कुावाहा समेत अन्य उपस्थित थे।

Share To:

Post A Comment: