पटना, (रिर्पोटर) : हिंदी फिल्म और सीरियल में काम करना और अपनी एक अलग पहचान बनाना सभी लोगों का सपना होता है। और इस सपने को साकार करने का बस एक ही तरीका है और वो है सही प्रशिक्षण लेना। सही प्रशिक्षण से ही हमें इंडस्ट्री में काम मिल सकता है। उक्त बातें मीडिया को सम्बोधित करते हुए आइस अलुमिनी निमकी मुखिया फेम अभिनेता जतिन सूरी (डायमण्ड सिंह) ने कही। उन्होंने कहा की कहा कि बिहारियों में टैलेंट होने के बाद भी वो मंजिल तक नहीं पहुँच पाते या पहुंचते  - पहुंचते काफी समय लग जाता है जिसका कारण है सही प्लेटफार्म ना मिलना। हम इस संस्थान के तहत लोगों को प्रशिक्षित कर उन्हें इंडस्ट्री में काम करने का अवसर देंगे। विदित हो की शनिवार को पाटलिपुत्रा स्थित बालाजी टेलीफिल्म्स की इकाई इंस्टिट्यूट ऑफ क्रिएटिव एक्सीलेंस (आइस) का शुभारंभ किया गया। इस संस्थान का शुभारंभ सेलिब्रिटी अलुमिनी गेस्ट अभिनेता जतिन सूरी, मुख्य अतिथि जिला एवम् सत्र न्यायधीश श्री बी एम सिंह, विशिष्ट अतिथि बिहार भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष श्री रविंद्र प्रसाद सिंह, आइस के डायरेक्टर श्री मोहित नागपाल, एवं आइस पटना के डायरेक्टर दिव्यांशु शेखर एवम् शेखर सिग्नेचर ग्रुप के सीईओ श्री हिमांशु शेखर के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। इसके पश्चात आगत अतिथिओं द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गयी।
इंस्टिट्यूट ऑफ क्रिएटिव एक्सेलेंस नौ साल से कार्यरत है इस इंस्टिट्यूट को मीडिया और मनोरंजन  इंडस्ट्री के दिग्गज बालाजी टेलेफिल्म्स ने स्थापित किया है। इस संस्था में एक्टिंग, मॉडलिंग, डायरेक्शन, प्रोडक्शन, एडिटिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, सिनेमेटोग्राफी, वीएफएक्स, साउंड व अन्य कोर्स कराये जाते हैं यह एक मात्र मीडिया स्कूल है जिसकी उपस्थिति देश के 19 शहरों में है। यह इंस्टिट्यूट अभिनेता जीतेन्द्र कपूर का सपना है जिसे सुप्रसिद्ध निर्मात्री एकता कपूर ने साकार किया है। यह इंस्टिट्यूट सही मायने में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का मीडिया स्कूल है जिसने 8000 से ज्यादा बच्चो को मंच प्रदान किया है।
इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि जिला एवम् सत्र न्यायधीश श्री बी एम सिंह ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की इस संस्थान के खुलने से अब इस बिहार के युवाओं को ज्यादा दूर का सफर तय नहीं करना पड़ेगा। बिहार भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष श्री रविन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि यह इंस्टिट्यूट बिहार के प्रतिभागियों के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि मैं अपनी ढ़ेर सारी शुभकामनाये इस संस्थान को देता हूँ ताकि वो मनोरंजन के क्षेत्र में बिहार के बच्चों को ऐसे आगे बढ़ाने का काम करते रहें।
वहीँ आइस के निदेशक श्री मोहित नागपाल ने कहा की मैं हिमांशु शेखर एवं उनकी पूरी टीम शेखर सिग्नेचर ग्रुप वेंचर को बधाई देता हूँ ताकि वो पुरे लगन से बिहार से टीवी एवं फिल्म इंडस्ट्री में कैरियर बनाने के इच्छुक युवाओ को पटना शाखा के माध्यम से उनके मंजिल तक पहुचाएं।
इसके बाद प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए शेखर सिग्नेचर के सी ई ओ श्री हिमांशु शेखर ने कहा कि बिहार के युवाओं को प्रशिक्षण के उपरांत फिल्म, टीवी, वेब सीरिज एवं विज्ञापनों में कार्य करने के का अवसर मिलेगा। साथ ही समय-समय पर फिल्म जगत के दिग्गज कलाकारों द्वारा बच्चों को अभिनय की बारीकियों से अवगत करा कर उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा।
आइस पटना के डायरेक्टर दिव्यांशु शेखर ने बताया की इस संस्थान की खास बात यह है की हम बच्चों का एडमिशन उनके प्रतिभा के आधार पर उन्हें प्रशिक्षण के लिए सीधा मुंबई भेजेंगे जहां वो बालाजी टेलीफिल्म्स के स्टुडिओं में प्रशिक्षण लेंगे। वहां बच्चों को ट्रेंड प्रोफेशनल एक्टर्स, एनएसडी, एफटीआई, नेशनल अवार्ड विनर व आइस के अलुमिनी सेलेब्रिटिओं द्वारा प्रशिक्षण देकर उनके प्रतिभा को मंच प्रदान किया जाएगा। हमारे संस्थान में  बच्चों का एडमिशन ऑडिशन में सिलेक्शन के बाद ही लिया जाता है ताकि हम अच्छे कलाकार को तराश कर उन्हें मंच दे सकें। इस अवसर पर संगीता, अर्पित एवं सुधांशु शेखर की भी उपस्थिति रही।

Share To:

Post A Comment: