पटना, (रिर्पोटर) : : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने आज प्रतीक्षारत कार्यापालक सहायक संघ के अनिश्चितकालीन आमरण अनशन व भूख हड़ताल का समर्थन करते हुए कहा कि हम इन युवाओं की मांग को लेकर आज मंत्री और सचिव से बात करेंगे और आग्रह करेंगे कि कार्यापालक सहायक संघ के मामले में बातचीत कर कोई रास्‍ता निकाले, वरना जन अधिकार युवा परिषद और छात्र परिषद इनकी हर लड़ाई में मजबूती के साथ खड़े होंगे।  

पटना के गर्दनीबाग में आयोजित कार्यापालक सहायक संघ के आंदोलन को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद ने देश की अर्थ व्‍यवस्‍था को लेकर केंद्र की सरकार पर जोरदार हमला भी बोला। उन्‍होंने कहा कि आज देश की आर्थिक स्थिति खास्‍ताहाल है, लेकिन उस पर कोई बहस करने को तैयार नहीं है। बड़े पैमाने पर युवाओं की नौकरियां जा रही हैं। व्‍यापार ठप्‍प हो रहा है, जिसका सबसे ज्‍यादा असर मध्‍यम वर्ग पर पड़ रहा है। यूपीएससी में चीजों को बदला जा रहा है, जिससे लाखों युवाओं का जीवन बर्बाद हो गया है। हालात ऐसे बन रहे हैं किे देश में गरीब, युवा और इंसान नहीं बचेंगे।   

उन्‍होंने कहा कि रोजगार से लेकर स्‍टार्ट अप, स्किल, डिजिटल जैसी सरकारी योजनाओं का आखिर क्‍या हासिल हुआ? सरकार इस पर अब बात क्‍यों नहीं करतीजाहिर है कि सरकार की सारी योजना वोट के खातिर लुभाने के लिए थे। चुनाव खत्‍म होने पर अब सरकार जनता का ध्‍यान असल मुद्दों से हटाकर छद्म राष्‍ट्रवाद में उलझा रही है। वरना, किस किसान को छह हजार मिल रहे हैं। यह सोचने की बात है। 


Share To:

Post A Comment: