रांची, (रिर्पोटर) : राष्ट्रीय मुद्दों पर भी कांग्रेस पार्टी तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति कर रही है, यह बात भाजपा विधानसभा के चुनाव सह प्रभारी एवं मंत्री बिहार सरकार नंदकिशोर यादव ने प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस पार्टी के रूख की चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन करने वाले दलों को भी इसका जबाव देना पड़ेगा। श्री यादव ने कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35 ए दलित, आदिवासी और महिला विरोधी था। इसके कारण वहां के दलितों, आदिवासियों को आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा था। वे पढ़ लिखकर भी मैला ढोने को विवश थे। महिलाओं को सम्पत्ति के अधिकार छीन दिए जाते थे। उन्होंने कहा कि इस अनुच्छेद के हटने से राष्ट्रीय एकात्मता मजबूत होगी तथा विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।

अपने झारखंड प्रवास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां के कार्यकर्ताओं और संगठन से मेरा पुराना जुड़ाव है। पार्टी के निर्देशानुसार मैं यहां एक सहयोगी के रूप में विधानसभा चुनाव संचालन में कार्य करुंगा। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश में पार्टी अपने सरकार की उपलब्धियों एवं कार्यकर्ताओं के परिश्रम से 65$ के निर्धारित लक्ष्य को अवश्य पूरा करेगी। संगठन को धारदार और सक्रिय बनाने के लिए प्रदेश के नेताओं के कार्यक्रम तैयार किए जा रहे हैं। 31 अगस्त तक सभी केन्द्रीय एवं राज्य सरकार के मंत्रीगण, सांसदगण तथा प्रदेश के नेतागण मंडलों में बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे। विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से केन्द्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार ने गांव, गरीब, किसान, दलित, शोषत, वंचितों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनायें लागू की है। प्रदेश में विकास की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ी है। आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका लाभ पार्टी को मिलेगा। प्रदेश की जनता सबका साथ-सबका विकास मंत्र के साथ है।

विपक्ष पर प्रहार करते हुए श्री यादव ने कहा कि प्रदेश में विपक्ष दिशा विहिन, नेतृत्व विहिन है। नेता जेल में हैं या बेल में है। प्रदेश की जनता नकारात्मक और विकास विरोधी दलों पर भरोसा नहीं करती। लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी विपक्ष को करारा जबाव मिलेगा। प्रेसवार्ता में प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश, प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक भी उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: