पटना, (रिर्पोटर) : राजद ने देशव्यापी  सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया । बिहार के सभी प्रखंडों के साथ हीं पटना महानगर द्वारा पार्टी के प्रदेश कार्यालय में सदस्यता अभियान का विधिवत शुरूआत की गयी। इस अवसर पर पार्टी के ऑनलाईन सदस्य बनने का वेब पोर्टल भी जारी किया गया।  

इस अवसर पर प्रदेश कार्यालय में आयोजित सदस्यता अभियान की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 रामचन्द्र पूर्वे ने कहा कि बिहार के लिए 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जो कि पार्टी के एक करोड़ सदस्य बनाने के लक्ष्य का आधा है इसलिए बिहार की जिम्मेवारी ज्यादा है। पहली बार आज बिहार के 534 प्रखंडों में एक साथ सदस्यता अभियान की शुरूआत की गई जो आगामी 10 अक्टूबरए 2019 तक चलेगा। उसके बाद सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। इस बार बूथ को पार्टी का सबसे निचली इकाई बनाया गया है।

इस अवसर पर डॉ. पूर्वे द्वारा मंच पर उपस्थित पार्टी नेताओं सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं को पार्टी का सदस्य बनाया गया।

प्रदेश के प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता ने कहा कि पहली बार पार्टी द्वारा ऑनलाईन सदस्य बनने के लिए पार्टी का वेब पोर्टल जारी किया गया है जिसके जरिये देश के किसी भी स्थान से इच्छुक व्यक्ति पार्टी का सदस्य बन सकते हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारीए पूर्व मंत्री अब्दुलबारी सिद्दिकीए विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चैधरी, विधान परिषद के पूर्व सभापति सलीम परवेजए राज्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. तनवीर हसन, प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, पूर्व मंत्री अब्दुल गफुर, शिवचन्द्र राम ने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति, अतिपिछड़ी जाति के बस्तियों में जाकर उन्हें पार्टी से जोडऩे की आवश्यकता है। युवाओं और महिलाओं में पार्टी का आकर्षण काफी बढ़ा है। उनपर विषेष ध्यान देने की आवश्यकता है। बड़ी संख्या में सवर्ण समाज के लोगों का विश्वास राजद की नीति और नेता में है। उनसबों को जोडक़र हमें अपने लक्ष्य की प्राप्ति करनी है।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए सहायक राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने बताया कि बिहार के साथ हीं देश् के दूसरे प्रदेशों में भी आज सदस्यता अभियान की शुरूआत की गयी है। बिहार के बाहर दूसरे प्रदेशों में भी राजद के नेता और नीति के प्रति आकर्षण को देखते हुए झारखंडए उतर प्रदेश, असम, दिल्ली सहित अन्य 24 प्रदेशों में बिहार के अतिरिक्त 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

कार्यक्रम के प्रारंभ में कार्यक्रम के आयोजक पटना महानगर राजद के अध्यक्ष महताब आलम महताब आलम द्वारा स्वागत भाषण दिया गया।



Share To:

Post A Comment: