पटना, (रिर्पोटर) : केन्द्रीय खाद्य उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान केन्द्र की एनडीए सरकार के 100 दिनों के अन्दर किये कार्यों को बड़ी उपलब्ध कहा। पटना के मौर्या होटल में केन्द्रीय मंत्री पत्रकारों को संबोधित कर कहा कि केन्द्र की एनडीए सरकार सबका विकास, सबका विश्वास पर काम कर रही है। सरकार के सामने सबका विश्वास एक बड़ा चैलेंज है। सबों में विश्वास पैदा करने का प्रयास सरकार कर रही है और विपक्ष दलित एवं अल्पसंख्यकों के बीच दुष्प्रचार का गुमराह करने में लगी है। आतंकवाद देश के समक्ष जटील बनी हुई थी जिसके खिलाफ केन्द्र लड़ाई लड़ रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार सबका विकास, सबका विश्वास पर काम करते हुए सभी विभागों में कार्य हो रहा है। देश में एक राष्ट्र एक संविधान को लागू करते हुए धारा- 370 एवं 35-ए हटाया गया। इससे जम्मू कश्मीर में विकास होगा। तीन तलाक, यौन अत्याचार पर कानून बनाया गया। धारा 370 एवं 35-ए के हटाये जाने पर पड़ोसी देश घबराया हुआ है। सेक्यूलिरिज्म की बात कर जनता को गुमराह क रने वाले बताये कि पूर्व सरकार से अधिक काम इस सरकार में हुआ या नहीं। एनडीए ने पूरे विश्व में योग दिवस लागू क रवाकर भारत का नाम ऊंचा किया। उन्होंने विभागीय उपलब्धियां गिनाकर कहा कि वर्षों से लटका हुआ कन्ज्यूमर प्रोडक्शन बिल इस बार लागू हो गया। इसके लागू होने से उपभोक्ता कन्ज्यूमर कोर्ट में अपनी शिकायत कर सकते हैं। 01 जून 2020 तक पूरे देश में वन नेशन वन कन्ज्यूशन लागू हो जायेगा। अभी यह 14 राज्यों में लागू है। राधन कार्ड धारी अब देश में कहीं से भी अपना समान की खरीददारी कर सकते हैं। जन वितरण प्रणाली दुकानों में पॉश मशीन लगाया गया है जिससे चावल के गुणवत्ता की जांच किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग में पर्यावरण प्रदूषित होने से बचाव को लेकर प्लास्टिक समानों पर पाबंदी लगायी गयी है। प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने के प्रति केन्द्र सरकार प्रतिबद्ध है। मंदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह टेम्पोरेरी फेज है। मंदी केवल भारत में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है। इसमें जल्द ही सुधार आयेगा।


Share To:

Post A Comment: