बोकारो, (रिर्पोटर) : बोकारो के पुलिस अधीक्षक पी. मुरुगन ने पत्र जारी कर सभी सोशल मीडिया के ग्रुप एडमिन एवं ग्रुप सदस्यों को निर्देशित किया है कि दशहरा पर्व 2019 के अवसर पर आपसी सौहार्द बनाए रखने एवं शांति व्यवस्था कायम रखने हेतु अपने अपने ग्रुप में अपील करेंगे कि ग्रुप का कोई भी सदस्य किसी भी प्रकार का अफवाह फैलाने वाला आपत्तिजनक पोस्ट नहीं करेंगे। किसी भी  प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट या सूचना प्राप्त होते हैं इसकी प्रशासनिक पुष्टि करना सुनिश्चित करेंगे तथा किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि ग्रुप में किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट प्राप्त होते ही तुरंत अपने नजदीकी थाने में थाना प्रभारी को या बोकारो के पुलिस अधीक्षक को उनके मोबाइल नंबर 9431706418  पर अविलंब सूचित करेंगे।

    इस तरह के घटना की गंभीरता को समझाने हेतु पुलिस अधीक्षक  ने बताया कि पूर्व में जिले  के कई हिस्सों में सोशल मीडिया ग्रुप में असामाजिक तत्वों के द्वारा टिप्पणी किए जाने के कारण उनके खिलाफ  विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई की जा चुकी है। असामाजिक टिप्पणी करने वाले तथा अफवाह फैलाने वाले लोगों को जिला प्रशासन गंभीरता से ले रही है और उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है, इसलिए किसी भी प्रकार के अफवाह फैलाने से सभी को बचना चाहिए।

    पुलिस अधीक्षक  पी.मुरुगन ने बताया कि अफवाह फैलाना या समाज में अशांति फैलाना एक दंडनीय अपराध है जिसके लिए दोषी को जेल हो सकती है।



Share To:

Post A Comment: