पटना, (रिर्पोटर) :  पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री सह सांसद राम कृपाल यादव ने दीपावली के शुभ अवसर पर आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों मुलाकात कर  कहा कि 23 सितंबर 2018 को झारखण्ड से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने इसकी शुरुआत की थी। विश्व की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम है जिससे 10 करोड़ परिवार और 50 करोड़ लोगों को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज का लाभ मिलेगा। पिछले 1 साल में 50 लाख से अधिक गरीबों ने आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज करवाया है। अब तक 18 हजार से अधिक अस्पताल इस योजना से सूचीबद्ध किए जा चुके हैं।
उन्होंने कहा कि पाटलीपुत्र संसदीय क्षेत्र के विभिन्न ब्लॉकों से आये हुए लाभार्थियों के साथ चर्चा में यह जानने का प्रयास किया कि इलाज कराने का आपका अनुभव कैसा रहा।
इस अवसर पर धनतेरस और दीपावली की को हार्दिक शुभकामना देते हुए सभी लाभार्थियों को अपने हाथों से जलपान कराया और मिठाई देकर विदा किया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा नेता भाई सनोज यादव,पटना ग्रामीण भाजपा के जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार, सुरेश पासवान,नीरज गुप्ता, रविश सिंह, अजित यादव, रणजीत यादव, मंटू पांडेय, शैलेश सिंह, मनीष कुमार, शंकर सिंह, विजय कुमार, विपिन गोप,  प्रेम प्रकाश, रणधीर यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।

Share To:

Post A Comment: