पटना, (रिपोर्टर) :  जन अधिकार पार्टी (लो) के  राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह मधेपुरा के पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज राजधानी पटना स्थित न्यू पटना क्लब में मारवाड़ी युवा मंच, मगध शाखा की ओर से आयोजित दीवाली कर्निवाल  : दिवाली डिवाईन वालीका शुभारंभ विधिवत रूप से दीप प्रज्‍ज्‍वलित कर किया। इस दौरान अपने संबोधन में पप्‍पू यादव ने बिहार में मारवाड़ी समाज के योगदान की सराहना की और कहा कि जब कभी भी मारवाड़ी समाज को किसी भी रूप में उनकी जरूरत महसूस होगी, वे हर परिस्थितियों में उनके साथ रहेंगे।

पप्‍पू यादव ने कहा कि मारवाड़ी युवा मंच पटना के सम्‍मेलन उपस्थित मारवाड़ी समाज के तमाम दिग्‍गज लोग हमारे समाज की सबसे बड़ी ताकत है। समाज के निर्माण में देश के 12 करोड़ मारवाड़ी समाज की भूमिका अहम है। इस समाज की भूमिका मानव कल्‍याण और विश्‍व कल्‍याण में हमेशा से रही है। इन्‍होंने मुझे पटना में बुलाकर आज एक बेटे और सामजसेवी के रूप में सम्‍मानित किया। इसके लिए मैं इस संस्‍था के अध्‍यक्ष, सचिव और तमाम लोगों का आभार व्‍यक्‍त करता हूं। यह एक नैसर्गिक ऊर्जा है। जब कोई मुझे स्‍नेह और आशीर्वाद देता है, तो वह मेरे लिए काम करने प्रेरणा बन जाती है।

जाप अध्‍यक्ष ने कहा कि बिहार की संस्‍कृति, अर्थ और सामजिक में अहम भूमिका निभाने वाले बिहार के 15 लाख मारवाड़ी लोगों की शारीरिक, मानसिक और आर्थिक सुरक्षा के लिए मैं प्रतिबद्ध हूं। जीवन में किसी भी परिस्थिति में मारवाड़ी समाज या वैश्‍य की हर मुश्किल घड़ी में मैं साथ खड़ा रहूंगा और  इस समाज के लिए पहली कुर्बानी मेरी होगी। उन्‍होंने कहा कि वर्तमान में जो जलजमाव के बाद पटना में डेंगू की स्थिति बनी है, उससे निपटने के लिए भी मारवाड़ी समाज आगे बढ़ कर काम करेगी। हम युवा मंच के द्वारा अपील करते हैं कि डेंगू पर राजनीति न हो और पटना के कचरा हटाओ, डेंगू भगाओ और बिहार बचाओ की मुहीम से जुड़ेंगे।

वहीं, ‘दीवाली कर्निवाल  : दिवाली डिवाईन वालीके उद्धाटन सत्र में जाप (लो) नेता अखलाक अहमद, एजाज अहमद, कार्यक्रम के संयोजक प्रदीप अग्रवाल, सह संयोजक मयंक मुरारका, अंकित लोहिया, शाखा अध्‍यक्ष नीरज सारवगी, सचिव अमित जालान, कोषाध्‍यक्ष विकास नुईवाल, कमल नोपानी समेत समाज के कई वरिष्‍ठगण उपस्थित थे ।

Share To:

Post A Comment: