पटना, (रिर्पोटर) : असली देशी पार्टी द्वारा गर्दनीबाग धरना स्थल पर वर्तमान बिजली दर के खिलाफ विशाल धरना का आयोजन किया गया। इस धरना में पूरे बिहार से काफी संख्या में आये पार्टी नेता, कार्यकत्र्ता एवं समर्थक शामिल हुए। राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन यादव के नेतृत्व में आयोजित धरना में शामिल असली देशी पार्टी के कार्यकत्र्ताओं ने नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बिजली दर को घटाकर 3.50 रुपये प्रति यूनिट करने की मांग की।
ललन  यादव ने कहा कि बिहार में बिजली दर में बेतहाशा वृद्धि होने से आम जन-जीवन पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है। राज्य सरकार अपने खजाने को भरने के लिए बिजली के दर में बड़े पैमाने पर बढ़ोतरी कर चुकी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2017 में कहा था कि ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू बिजली की नई दर 3.35 पैसे प्रति यूनिट होगी, जबकि शहरी उपभोक्ताओं को घरेलू उपयोग केलिए 5 रुपये प्रति यूनिट के दर से भुगतान करना होगा। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि बिजली की दरों सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी के बाद निर्धारित की गयी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को 3.10 रुपये प्रति यूनिट तो शहरी क्षेत्र के घरेलू उपभोक्ताओं को 1.48 रुपये प्रति यूूनिट सब्सिडी दे दी। श्री यादव ने कहा कि न्याय के साथ विकास का नारा गढऩे वाली सुशासन बाबू की सरकार ने अपनी ही बातों को दरकिनार करते हुए बिजली के दरों में बेतहाशा वृद्धि कर बिहार के गरीब जनता को ठगने की कोशिश कर रही है। हमारी पार्टी इस मनमानी को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और यदि इस दिशा में सरकार शीघ्र कोई सार्थक पहल नहीं करती है तो असली देशी पार्टी के कार्यकत्र्ता सडक़ पर उतरकर जन आन्दोलन करेंगे।
धरना को संबोधित करने वालों में प्रदेश अध्यक्ष उमेश प्रसाद वर्मा, पिछड़ा अध्यक्ष श्याम नारायण, युवा महासचिव रविशंकर गुप्ता, प्रदेश साचिव दिवेश मेहता, प्रभाकर पासवान, मंटू यादव, संजय यादव, लवकुश, बबीता कुमारी, आशा भारती, वीणा झा, नरेश साह आदि थे।

Share To:

Post A Comment: