पटना, (रिर्पोटर) :   जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संगठन व राज्यसभा में जदयू संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार में महिलाएं तेजी से आगे बढ रही है हर क्षेत्र व समाज में महिला नेतृत्व का विकास हो रहा है। लोकसभा व विधानसभा में भी महिलाओं के लिए आरक्षण देने का प्रस्ताव है बिहार सरकार तो 2006 से ही महिलाओं को पंचायत व निकाय तथा शिक्षकों के नियोजन में 50 प्रतिशत आरक्षण बिहार सरकार दे रही है। इसके अलावा सरकारी नौकरियों में बिहार सरकार 37प्रतिशत आरक्षण दे रही है।  महिलाओं को आरक्षण देने में बिहार पहला राज्य है। वे दरौदा विधानसभा उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि चार महीना पहले आपने वोट देकर एनडीए उम्मीदवार को जिताकर देश में एनडीए की सरकार बनायी। हमारे प्रधानमंत्री जी को लोहा देश में ही नहीं अमेरिका के प्रधानमंत्री ट्रम्प भी मानते है और वे भी मोदीजी का सम्मान करते हैं। श्री सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। आज बिहार के जो गवर्नर हैं वे अतिपिछड़ा समाज के हैं यह सब एनडीए के सरकार में ही संभव है। उन्होंने कहा कि पहले बिहार में जाति के नाम से टोले जाने पहचान होती थी अब यह सब बदल रहा है और ये सब आपके वोट के अधिकार के चलते हुआ है। उन्होंने  कहा कि हर घर बिजली पुहंच गयी है हर टोले तक पक्की सड़क है। राज्य सरकार ने हर पंचायत में हाई स्कूल खोलने के लिए नियमों में बदलाव भी किया है। अब 12 कट्ठे वाली जगह में हाई स्कूल खुल जाएगा। इसके अलावा अब बेटियों को नर्सिग के लिए व बेटों को इंजीनियरिंग के लिए बड़े शहर व बिहार से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। अब तो राज्य सरकार हर जिले में इंजीनियरिंग काॅलेज व नर्सिग काॅलेज खोल रही है। हर अनुमंडल में पोलिटेकनिक काॅलेज व आइटीआई खेाल रही है। इसके अलावा मेधावी छात्रों को पढ़ने के लिए बिना गारंटर के स्टूडेंन्ट क्रेडिट कार्ड के महत लोन दिया जा रहा है।
 श्री सिंह ने कहा कि पहले महिला मुखिया या जिला पार्षद न के बराबर होती थी अब तो 65 प्रतिशत पंचायत प्रतिनिधि महिला हैं। इसके अलावा शिक्षक व सिपाही की बहाली में महिलाओं को पचास प्रतिशत आरक्षण मिला। यह सब आपके द्वारा वोट देने का प्रतिफल है। उन्होंने सरकार महिला मंडली की सलाह पर शराबबंदी की है। मगर हर जगह सरकार निगरानी नहीं कर सकती है इस कानून को पूर्णतः लागू करने के लिए जनता का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने मतदाता से फिर से एनडीए प्रत्याशी अजय सिंह को जिताने का आग्रह किया। इस मौके पर समारोह की अध्यक्षता जिलाअध्यक्ष इन्द्रदेव सिंह व  ने किया। कार्यक्रम में सीवान की  सांसद कविता सिंह, विधायक श्यामबहादुर सिंह, रमेश कुशवाहा, प्रत्याशी अजय सिंह, छोटू सिंह समेत एनडीए के कई नेता मौजूद थे।

Share To:

Post A Comment: