भागलपुर, (रिर्पोटर) : विश्व पोलियो दिवस के अवसर पर रोटरी विक्रमशिला एवं पिंक क्लब द्वारा राजकीय मदनलाल कन्या मध्य विद्यालय के बच्चों  के साथ  पोलियो जागरुकता रैली निकाली गयी। रैली को डिस्ट्रिक्ट सेक्रटरी रोटरीयन प्रवीण सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। शहर के  गोलाघाट-सराय-नयाबज़ार होते हुए शहर का भम्रण कर लोगो को पोलियो से मुक्ति पाने के लिए जागरूक किया। रोटरीयन प्रवीण सिंह  ने कहा की पोलियो उन्मूलन के लिये रोटरी ने पूरे विश्व में अभियान छेड़ा हुआ है जो तीन देश को छोडक़र सभी देशों में कामयाब भी हुआ। लेकिन ऐसा भी देखा गया है की अगर इसकी खुराक समय पर बच्चों को नही पिलायी जाये तो यह वापस भी आ सकता है जैसे हाल ही मे नाईजीरिया में हुआ। इसलिये हमें जागरुक रहने और पोलियो खुराक समय पर पिलाने के लिये प्रतिबद्ध रहना होगा।

  चन्दना चौधरी ने कहा की हमें अपने बच्चों को पोलियो  से बचाने का एकमात्र उपाय पोलियो ड्रॉप पिलाना हैए क्युंकि यह बिमारी अगर एक बार किसी को हो जाये तो इसका कोई इलाज नही है और बच्चा जीवन भर के लिये अपंग हो सकता है। हमलोग जानते हैं हमारे पडौसी देश पकिस्तान एवं अफगानिस्तान से यह बिमारी अभी तक खत्म नही हुआ है और अब तीसरे देश नाईजीरिया में फिर से इसके नए मामले सामने आये हैं। इसलिये जागरुक रहना और 5 वर्ष से छोटे बच्चों को समय पर इसकी खुराक पिलाना ही  एकमात्र उपाय है।

इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती अर्पणा कुमारी, पिंक क्लब की अध्यक्ष किरण गोस्वामी, गायत्री सिंह, चंदना चौधरी, उपाध्यक्ष मृदुला घोष,उपसचिव गिरिजा प्रसाद, सुधा पान्डेय, अनीता अनवर, अर्चना साह, प्रीती पान्डेय, विक्रमशिला क्लब के सचिव बिजय आनन्द, कोषाध्यक्ष अमित आनन्द, राम बिनोद सिंह,आर्यन, प्रशांत, शिक्षक अनीता कुमारी, अमित कुमार, नजीर हुसैन, विवेक कुमार   सहित 80 बच्चियां और 20 आंगनबाड़ी के बच्चे मौजूद थे।


Share To:

Post A Comment: