पटना, (रिर्पोटर) : केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों तथा स्थानीय मुद्दों को लेकर महागठबंधन द्वारा बिहार के सभी जिला मुख्यालयों पर एकसाथ धरना-प्रदर्शन किया गया. धरना प्रदर्शन में महागठबंधन के सभी सहयोगी दल वीआईपी, राजद, कांग्रेस, रालोसपा तथा हम के साथ वाम दलों ने भी हिस्सा लिया. विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह मुकेश सहनी ने पटना में धरना में हिस्सा लिया ।इस अवसर पर सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि वर्तमान एनडीए सरकार में बिहार सहित पुरे देश में आतंक का माहौल व्याप्त है तथा सरकार से सवाल पूछने वालों को डरा-धमकाकर झूठे मुक़दमे में फंसाकर उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. सरकार द्वारा संवैधानिक संस्थान पर लगातार हमले किए किए जा रहे हैं तथा शिक्षण संस्थानों पर पुलिसिया दमन भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार को देश में बढ़ रही मोब लिंचिंग की घटना पर लगाम लगाने में नाकामयाब रह रही है तथा देश में नफरत का माहौल लगातार बढ़ रहा है ।

उन्होंने कहा कि देश में आर्थिक मंदी का दौर जारी है तथा लाखों-लाख युवाओं की नौकरी जा रही है. बढ़ी संख्या में उद्योग-धंधे बंद हो रहे हैं तथा निजी तथा सार्वजानिक उपक्रमों से बड़े पैमाने पर छटनी  की जा रही है. ऐसे में युवाओं की एक बड़ी आबादी बेरोजगारी के दलदल में फंस रही है, दलितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों, अतिपिछड़ों के खिलाफ सुनियोजित हमले बढ़ रहे हैं तथा किसान कर्ज के तले दबकर आत्महत्या कर रहे हैं . जनता इन दमनकारी नीतियों से त्रस्त हो गई है तथा पुरे प्रदेश में बड़ी संख्या में सड़क पर है. उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई तथा जनता ने इनको 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है ।

इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता छोटे सहनी, संतोष कुशवाहा, आनंद मधुकर, विकास कुमार बॉक्सर सहित सैकड़ों कार्यकर्ता तथा समर्थक उपस्थित रहे ।

Share To:

Post A Comment: