साहेबगंज, (रिपोर्टर) : जिले के बरहैड विधानसभा के भोगनाडीह मैदान में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य के पांचवी चुनावी सभा में अपने 1.20 मिनट के भाषण में कहा कि अगले 20 दिसम्बर को 16 विधानसभा में चुनाव होना है। मैं जोहार करता हॅू कि देश के प्रथम स्वतंत्रता सेनानी सिद्धो-कान्हो एवं चांद की धरती को नमन करता हू। उन्होंने कांग्रेसियों को ललकारते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो जम्मू-कश्मीर से धारा 370, तीन तलाक बिल एवं भारतीय नागरिकता कानून बिल को समाप्त करके दिखाये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में झूठ बोलकर माहौल को खराब कर रहे हैं, भाजपा की सरकार पत्थर की लकीर की तरह साफ है। कानून के तहत तीन देशों अफगानिस्तान, पाकिस्तान एवं बंगलादेश में अल्पसंख्यक समुदाय के हिन्दु, सिख, इसाई, एवं पारसी लोग धार्मिक भेदभाव से ग्रसित थे उनको भारत में नागरिकता देने का काम किया है लेकिन हमारे देश के कांग्रेसी लागों के बीच खिचड़ी पक रही है झूठ एवं अफवाह फैलाकर देश की जनता को गुमराह कर आग में झोंकने का काम कर रहे हैं। इस भाारतीय नागरिकता कानून से देश में कोई असर नहीं पड़ेगा। कांग्रेस देश को बर्बाद करने में तुली हुई है। इस कानून से किसी नागरिक को कोई ठेंस नहीं पहुंचेगा।
उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस देश में भारत माता को कई बार टुकड़े कर चुका है जिससे लाखों करोड़ों घुसपैठिाया घुसकर देश के संतुलन को बिगाड़ चुके हैं हम इस चुनौती को स्वीकार करते हुए खुलकर घोषणा करना चाहते हैं कि अगर कांग्रेस में दम है तो एनडीए सरकार द्वारा बनायी गयी जम्मू कश्मीर के 370 अनुच्छेद को खत्म कर दे, अल्पसंख्यक महिलाओं से संबंधित तीन तलाक कानून को खत्म कर दे। दूसरे को ढाल बनाकर राजनीतिक करना बंद करे, कांग्रेस ने देश के युवाओं को गुमराह करने का खेल खेलना बंद कर दे। क्योंकि उन पढ़े-लिखे युवाओं को राजनीति में घसीट कर सडक़ पर खड़ा कर दिया है। इससे अभिभावकों को भारी ठेंस पहुंचा है। उन्होंने आदिवासी समाज को आगाह करते हुए कहा कि देश में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने एक पवित्र ग्रंथ के रूप में संविधान दिया है उस ग्रंथ से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी। भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों को आरक्षण का सीमा दस वर्ष के लिए बढ़ा दियागया है। कांग्रेस और उनके सहयोगियों ने नित्य प्रचार किया करते थे कि मोदी आयेगा तो आरक्षण खत्म हो जायेगा। लेकिन जब हमने आरक्षण की समय सीमा दस वर्षों के लिए बढ़ा तो उनकी बोलती बंद हो गयी। आपके हित एवं विकास के करने हेतु भाजपा समुचित कार्य कर रही है। हम झारखंड के जल-जंगल एवं जमीन को आंच नहीं आने देंगे। इसलिए हमने जल जीवन मिशन बनाया गया है जिसके तहत आपको शुद्ध जल मिलेगा। इससे रोजगार बढ़ेंगे। आजादी के पहले यहां पर बहुत बड़ा कारोबार होता था लेकिन जब से झारखंड में कांग्रेस एवं जेएमएम की सरकार बनी तो उसे बंद कर दिया गया। यहां पर अनेक प्राचीन और जीवात्मा है इससे राज्य की कनेक्टविटी बनेगी तो राज्य पर्यटन से जुड़ जायेगा। हमने झारखंड को रेश्म हब बनानाचाहते हंै जिससे रेश्म की उत्पादन हेतु सशक्त कार्य भाजपा सरकार कर रही है इससे हजारों बुनकर एवं शिल्पकार को विकास का लाभ पहुंच रहाहै। 


प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड रेश्म हब बनने की ओर अग्रसर है। पहले झारखंड में 2 हजार मेट्रिक टन रेश्म का उत्पादन होता था जो बढक़र 2700 मेट्रिक टन उत्पादन हो गया है। गांव की अर्थव्यवस्था में महिलाओं को सशक्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के कॉलेजों एवं विश्वविद्यालय में पढऩे वाले छात्र अपने जीवन के मूल्यवान समय को समझें। सरकार के नीतिगत फैसले एवं विकासात्मक कार्यों पर गोष्ठियों के माध्यम से चर्चा करें। गलत कार्यों पर सरकार को बतायें। सरकार उनकी बातों को जरूर सुनेगी। लेकिन किसी पार्टी के बहकावे में आकर अपने हाथ को गन्दा नहीं करे। देश की कुछ पार्टियां आपके कंधे पर बंदूक रखकर गोलिया चला रहे हैं। इनके बहकावे में नहीं आये। आपके माता पिता के कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेवारी है उसे पूरा करने में पीछे नहीं रहें। कांग्रेस, जेएमएम एवं राजद पार्टियां नाम से अलग जरूर है लेकिन उनके सोंच विचारधारा एवं कारनामे एक जैसी है। उनलोगों ने झारखंड को खूब लूटा, जब झारखंड बिहार का हिस्सा था तो वहां के लोगों ने झूठ बोलकर आदिवासी एवं दलितों को धमकाया। लेकिन अब उनसे डरने की कोई जरूरत नहीं है यहां पर भाजपा की स रकार है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपाका विकास देखना चाहते हैं तो कमल वाली छाप पर बटन दबायें ताकि झारखंड के 50 साल के भाग्य का फैसला पांच साल की भाजपा वाली सरकार जरूरी है। हमारी एनडीए सरकार ने 2014 तक हरघर नलका जल पहुंचाने हेतु कटिबद्ध है। उन्होंने झारखंड के लोगों से कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम एवं नवनिर्माण में आदिवासियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी सभा को संबोधित किया।
इस अवसर पर बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे, पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव, भाजपा उपाध्यक्ष हेमलाल मूूर्मू, राज्यसभा सांसद समीर उरांव, भाजपा के वरिष्ठ नेत्री श्रीमती नूतन तिवारी, जिलाध्यक्ष पप्पू साह, राजमहल के भाजपा उम्मीदवार एवं पूर्व विधायक आनंत ओझा, सूर्य हासदा, बरहैड के साइमन माल्टो, गोड्डा के अनिल मंडल, महंगामा के अशोक भगत इत्यादि शामिल थे।

Share To:

Post A Comment: