पटना, (रिपोर्टर) : बढ़ते हुए प्याज के दाम को लेकर जन अधिकार पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव  केंद्र सरकार पर लगातार आक्रमक हैं। इस वजह से भाजपा कार्यालय और बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी के घर के पास सस्‍ता प्‍याज बेचने के बाद पप्‍पू यादव ने आज केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा कार्यालय के बाहर 30 रूपए प्रति किलो प्‍याज बेचा। इलाके के लोगों को जैसे ही इस बात की खबर मिली कि पप्पू यादव, लोजपा कार्यालय के बाहर सस्ते दर पर प्याज बेच रहे हैं, तो कुछ ही देर में सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग वहां पर मौजूद हो गए और लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर 30 रुपये प्रति किलो प्याज खरीदा। 

इस दौरान पप्पू यादव ने कहा कि रामविलास पासवान अपने आदमी हैं। हम यहां प्याज इस लिए बेच रहे हैं कि उनको लोगों का दर्द समझ में आए। पहले वे 35 रूपए किलो प्याज बेच रहे थे, लेकिन आज से 30 रूपए प्याज बेचा जा रहा है। उन्‍होंने भाजपा पर आक्रमक होते हुए सवाल उठाया कि जब देश में महंगी चीजों पर केंद्र सरकार सब्सिडी दे सकती है, तो इस वक्त महंगी प्याज पर सरकार सब्सिडी क्यों नहीं दे रही है, ताकि  आम लोगों को कुछ राहत मिले। हम सभी जगहों पर प्याज दे रहे हैं। शादियों में भी प्याज दिया जा रहा है। पप्पू यादव ने सब्सिडी की भी बात कह डाली और कहा कि सरकार जल्द इस मुद्दे पर कोई काम करे।

बता दें कि पप्पू यादव ने शादी समारोह में 30 रूपए में दस किलो  प्याज देने की बात कही है। आपके घर अगर शादी है तो आप कार्ड दिखा कर प्याज ले सकते हैं। और आम लोगों को पप्पू यादव 30 रूपए किलो प्याज दे रहे हैं। वहीं, रविवार को पप्‍पू यादव ने बाजार समिति इलाके में छात्रों के बीच 25 रूपये प्रति किलो की दर से प्‍याज बेचने की घोषणा की है।  बाजार समिति में उन्‍हें आज ही प्‍याज ब्रिकी करना था, लेकिन हैदराबाद की घटना और कल होने वाले पटना यूनिवर्सिटी चुनाव की वजह से अब उन्‍होंने वहां 8 दिसंबर को प्‍याज बेचने का निर्णय लिया है।

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज़ अहमद, पूर्व विधायक रामचंद्र यादव, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, प्रदेश प्रधान महासचिव सूर्यनारायण साहनी, प्रदेश महासचिव अरुण सिंह, निरंजन कुमार, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विमल कुमार महतो, प्रदेश सचिव श्रीमती विभा देवी ,जयप्रकाश यादव, पटना जिला अध्यक्ष नवल यादव, महानगर अध्यक्ष दिलीप कुमार, युवा परिषद के उपाध्यक्ष राजू दानवीर ,प्रवक्ता रजनीश तिवारी सहित अन्य गणमान्य नेतागण उपस्थित थे। 

Share To:

Post A Comment: