पटना,  (रिपोर्टर)  : राजद नेता तेजस्वी यादव की सीएम पद की दावेदारी पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने तंज कसा है। श्री पांडेय ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं, जो कभी पूरा होने वाला नहीं है। यह बात दीगर है कि अपने पापा के आशीर्वाद से वे अल्प समय के लिए डिप्टी सीएम बन गये, लेकिन अब जनता भविष्य में ऐसी गलती नहीं दोहरायेगी।
       श्री पांडय ने कहा कि सपने देखना बुरी बात नहीं है, लेकिन सपना सच होना संयोग है। यह दुर्भाग्य ही है कि राजद नेता के साथ न तो योग बनेगा और न ही वैसा संयोग, क्योंकि महागठबंधन में भी तेजस्वी यादव को लेकर एका नहीं है। महागठबंधन में शामिल दलों के नेता पहले भी तेजस्वी यादव को महागठबंधन का नेता मानने को तैयार नहीं थे और आज भी कांग्रेस और रालोसपा नेताओं के बयान यही इशारा कर रहा है। अगर यही स्थिति रही तो मुख्यमंत्री बनने को आतुर राजद नेता 2020 में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी से भी हाथ धो बैठेंगे।
      श्री पांडेय ने कहा कि एक ओर तेजस्वी यादव खुले तौर पर अपने आप को मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ महागठबंधन में शामिल सहयोगी दल उनके नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठा विधान सभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री के चेहरे की बात कर रहे हैं। जबकि एनडीए में चुनाव और चुनाव के बाद का पूरा खाका तैयार है। साथ ही कहा कि जो व्यक्ति नेता प्रतिपक्ष का दायित्व नहीं निभा सकता हो, सदन से हमेशा गायब रहता हो, वह मुख्यमंत्री बन जनता की कितनी सेवा कर सकता, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। इसलिए 2020 में एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की ही सरकार बनेगी।


 

Share To:

Post A Comment: